उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: जीआरपी सिपाही मिला कोरोना पॉजिटिव, इलाके को किया गया सील

By

Published : Jun 2, 2020, 7:29 PM IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जीआरपी के सिपाही की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके बाद सिपाही को छानी स्थित सीएचसी में क्वारेंटाइन किया गया है. इसके साथ ही 40 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

हमीरपुर
कोरोना का नया मरीज

हमीरपुर:जिले के मौदहा कोतवाली क्षेत्र में एक सिपाही के कोरोना संक्रमित होने की सूचना के बाद मंगलवार को अधिकारियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. इसी कड़ी में जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार भी स्थिति का जायजा लेने पहुंचे. जिलाधिकारी ने इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के साथ ही पूरे इलाके को सील करने का आदेश दिया है. वहीं इससे पहले सोमवार की रात कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जीआरपी में तैनात सिपाही को छानी सीएचसी में क्वारेंटाइन कराया गया है, जबकि परिजनों को होम क्वारेंटाइन कराया गया है. इसके साथ ही करीब 40 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.

लखनऊ में तैनात जीआरपी के सिपाही के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्थिति का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील करने का आदेश दिया. इसके बाद संक्रमित के घर समेत आसपास के क्षेत्र को बैरीकेडिंग लगा सील कर दिया गया. वहीं नगर पालिका ने मोहल्ले को सैनिटाइज भी कराया है. जिलाधिकारी ने बताया कि लोगों की मुख्य जरूरतों के लिए नगर पालिका परिषद ने डोर-टू-डोर सामग्री पहुंचाने के लिए कुछ दुकानदारों को अधिकृत किया है.

जीआरपी के सिपाही का लखनऊ में कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया गया था. इसके बाद वह अपने घर आ गया. इस बीच साेमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी हरकत में आ गए. उन्होंने पुलिस की मदद से संक्रमित को छानी सीएचसी में क्वारंटाइन कराया. मंगलवार सुबह संक्रमित के घर सहित आसपास के क्षेत्र काे सैनिटाइज कराया गया. वहीं 17 परिवारीजनों समेत 40 लोगों को होम क्वारंटाइन कराते हुए जांच के लिए सैंपल लिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details