उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 22, 2020, 7:07 PM IST

ETV Bharat / briefs

झांसी: पूर्व सपा विधायक ने बीजेपी MLA पर लगाए गंभीर आरोप

यूपी के झांसी में पूर्व सपा विधायक दीप नारायण सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर तालाब पर कब्जे करने के आरोपों का खंडन किया. पूर्व विधायक ने भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत पर अवैध रूप से तालाब की मिट्टी खुदवाने का आरोप लगाया है.

पू्र्व विधायक ने की प्रेस कांफ्रेंस.
पू्र्व विधायक ने की प्रेस कांफ्रेंस.

झांसी: जिले के मोठ कस्बे में स्थित चौपड़ा तालाब की जमीन को लेकर भाजपा के मौजूदा विधायक और सपा के पूर्व विधायक के बीच सियासी जंग बढ़ती ही जा रही है. सोमवार को पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर तालाब पर कब्जे की कोशिश करने के आरोपों का खंडन किया. दीप नारायण सिंह ने भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत पर अवैध रूप से तालाब की मिट्टी खुदवाने का आरोप लगाया है.


तालाब के सुंदरीकरण में सपा करेगी सहयोग
पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह ने कहा कि तालाब की जमीन नगर पंचायत की है. इस पर तालाब बनाना चाहते हैं या जो भी करना चाहते हैं, उसमें जितनी धनराशि भाजपा विधायक अपनी विधायक निधि से देगी, उससे ज्यादा धनराशि समाजवादी पार्टी अपने राज्यसभा सांसद और विधान परिषद सदस्यों से लाकर देगी. सपा नेता ने कहा कि इस पर काम शुरू हो और राजनीति न की जाए. सपा नेता ने कहा कि इस तालाब की मिट्टी वे नहीं बिकने देंगे.

नगर पंचायत को करानी पड़ेगी एफआईआर
पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह ने कहा कि नगर पंचायत के तालाब पर अवैध रूप से खनन हुआ है. इसलिए नगर पंचायत को एफआईआर लिखवानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि विधायक के कहने पर एस्टीमेट तैयार हो रहा था, फिर उन्हें तालाब खोदने की इतनी जल्दबाजी किस बात की थी. कोई भी एनजीओ श्रमदान तो कर सकता है, लेकिन मशीन नहीं चलवा सकता.

बिना अनुमति खुदाई की मंशा पर सवाल
पूर्व विधायक ने कहा कि इस समय बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर लौटे हैं. यदि मंशा सही थी तो मजदूरों से श्रमदान करवाकर तालाब खोद सकते थे. मिट्टी नहीं बेचना था. बिना एस्टीमेट बनाये कोई सरकारी जमीन को छू नहीं सकता है. नगर पंचायत के अपने संवैधानिक अधिकार हैं. इस तालाब की खुदाई की जांच होगी तब कानूनी कार्रवाई जरूर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details