उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

यूपी की कानून व्यवस्था पर शिवप्रताप शुक्ला ने कहा- इतने बड़े राज्य में हो सकती हैं छोटी-मोटी घटनाएं

भाजपा राज्य सभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ला ने यूपी की कानून व्यवस्था पर बड़ा बयान दिया है. गोरखपुर में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि सभी आपराधिक घटनाओं पर काबू पाना मुश्किल है.

By

Published : Jun 16, 2019, 7:43 PM IST

पूर्व वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला.

गोरखपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ला ने रविवार को शहर में आयोजित एक निजी कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था को बेहतर बताया. उन्होंने कहा कि इतने बड़े समाज में कुछ घटनाएं हो सकती हैं, लेकिन इससे पूरे प्रदेश की व्यवस्था पर सवाल खड़े नहीं किए जा सकते.

शिवप्रताप शुक्ला ने यूपी की कानून व्यवस्था पर दिया बड़ा बयान.

प्रदेश में कानून व्यवस्था पर दी प्रतिक्रिया

  • राज्य में बढ़ते दुराचार व हत्या के मामलों पर पूर्व मंत्री ने कहा कि कुछ विकृत मानसिकता के लोग इस तरह के घृणित कार्य कर रहे हैं.
  • इन विकृतियों के आधार पर जगह-जगह होने वाली घटनाओं पर काबू नहीं पाया जा सकता है, इसके बावजूद प्रदेश सरकार ने कानून व्यवस्था को काफी मजबूत किया है.
  • इतने बड़े प्रदेश में कुछ घटनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि समाज में कुछ विकृत मानसिकता के लोग हैं जो छोटे बच्चों के साथ घृणित कार्य कर उनकी हत्या कर देते हैं.
  • इन मामलों में पुलिस ने काफी सक्रियता दिखाई है और दोषियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.
  • प्रदेश की कानून व्यवस्था में बिल्कुल ढिलाई नहीं है, इसके लिए खुद मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हैं.

कुछ विकृत मानसिकता वाले व्यक्ति घृणित वारदातों को अंजाम देते हैं, लेकिन पुलिस उन्हें रोकने में कामयाब रही है. सीएम योगी कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए अधिकारियों को सचेत करते रहते हैं, यही कारण है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था सबसे बेहतर है.
- शिव प्रताप शुक्ला, पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्य सभा सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details