उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 24, 2020, 9:00 PM IST

ETV Bharat / briefs

कासगंज: खाना बनाते समय गैस सिलेंडर से लगी आग, तीन झुलसे

यूपी के कासगंज जिले के पटियाली तहसील क्षेत्र में खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर से आग लग गई. आग लगने से 3 लोग बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया.

etv bharat
घर में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर से लगी आग

कासगंज: जिले के पटियाली तहसील क्षेत्र के नगला मुंशी मोहल्ले में घर में खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर से आग लग गई. आग लगने से घर में रखा दहेज के लिए लाया सामान जल कर राख हो गया. वहीं सिलेंडर के समीप काम कर रहे 3 लोग भी आग में बुरी तरह झुलस गए. मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया. बेहतर उपचार के लिए आग में झुलसी चांदनी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

मामला कासगंज जनपद की पटियाली तहसील क्षेत्र के नगला मुंशी का है. जहां के निवासी कैलाश की बेटी चांदनी की 28 जून को सोरों के ग्राम मल्लाह नगर से बारात आनी है. घर में विवाह की तैयारियां चल रही थी. चांदनी गैस सिलेंडर पर खाना बनाने की की तैयारी कर रही थी. जैसे ही चांदनी ने गैस चूल्हा खोला और माचिस जलाई कि अचानक सिलेंडर में आग लग गई, जिसके चलते चांदनी व समीप खड़े दो लोग भी आग में बुरी तरह झुलस गए. तत्काल एंबुलेंस की मदद से इन लोगों को पटियाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. वहीं सूचना पर तहसीलदार तिमराज सिंह भी पहुंचे.

गांव के पूर्व प्रधान धीरेंद्र शाक्य ने बताया कि गैस चूल्हा जलाते समय अचानक सिलेंडर लीक होने से आग लग गई. आग की चपेट में आकर कैलाश की बेटी चांदनी, पड़ोस की भाभी अनीता पत्नी मुकेश कश्यप, कैलाश के दामाद राजेश झुलस गए. जानकारी पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया. क्षेत्रीय लेखपाल अमर सिंह ने आग से हुई क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट तहसीलदार तिमराज सिंह को सौंपी है. घायलों को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने चांदनी को बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details