उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा: कचरे से उठी चिंगारी ने कई घरों को लिया चपेट में

By

Published : Oct 31, 2020, 3:39 PM IST

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले मेें कचरे के ढेर से उठी चिंगारी के कारण भयंकर आग लग गई. आग इतनी तेज थी कि उसने आस-पास के घरों को अपनी चपेट में ले लिया. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

etv bharat
कचरे के ढेर से उठी चिंगारी के कारण लगी भयंकर आग.

महोबा: जिले में कचरे के ढेर से उठी चिंगारी देखते ही देखते भयंकर लपटों में तब्दील हो गई. आग इतनी तेज थी कि आस-पास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया. सूचना पर पहुंंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने स्थानीय लोगों की मदद से घटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना जिले के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के सुगिरा गांव की है.

बताया जाता है कि स्थानीय निवासी सोनू महाराज के मकान के पास पड़े कचरे के ढेर से उठी चिंगारी से मकान में आग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आस-पास के तीन मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के कारण मकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया.

सूचना के बाद एक घंटे की देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने स्थानीय लोेगों की मदद से घंटों मश्कत के बाद आग पर काबू पाया. लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. स्थानीय निवासी मोहम्मद मुमताज ने बताया कि आग सोनू महाराज के घर से हमारे संबंधी के घर तक पहुंच गई.

उसने बताया कि सूचना के एक घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौक पर पहुंची. स्थानीय लोगों की मदद से फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. करीब तीन लाख का सामान जलकर राख हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details