उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 21, 2019, 1:59 AM IST

ETV Bharat / briefs

चन्दौली: नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लोगों ने भेजी आर्थिक सहायता

जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कार्य करने वाली मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के सदस्यों ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लोगों से मिली सहयोग धनराशि को पुलिस अधीक्षक के साथ पुलवामा में आतंकी हमले में हुए शहीद अवधेश यादव के बहादुरपुर स्थित आवास पर जाकर उनके पिता को सौंपी.

लोगों ने भेजी आर्थिक सहायता

चन्दौली : जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कार्य करने वाली मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के सदस्यों ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लोगों से मिली सहयोग धनराशि को पुलिस अधीक्षक के साथ पुलवामा में आतंकी हमले में हुए शहीद अवधेश यादव के बहादुरपुर स्थित आवास पर जाकर उनके पिता को सौंपी. खास बात यह है कि संस्था के सभी सदस्य बीएचयू के पूर्व छात्र हैं. सदस्यों ने बताया कि यह धनराशि मालवीय जी की सोच पर चलते हुए लोगों से एकत्र की गई है.

लोगों ने भेजी आर्थिक सहायता


दरअसल मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के हज़ारों लोगों की आंख का ऑपरेशन करा चुकी है. पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के साथ शहीद अवधेश के घर पहुंचे संस्था के सदस्यों ने बताया कि संस्था की ओर से नक्सल प्रभावित क्षेत्र के जिन भी लोगों की आंख का आपरेशन कराया गया था उनसे मदद की गुहार लगाई. जिस पर लोगों ने अपने सामर्थ के अनुसार सहयोग किया. इसमें क्षेत्र के गरीब लोगों ने एक रुपये से लेकर दस रुपये तक का सहयोग किया है. जिससे कुल 21 हजार रुपये की एकत्र हुयीराशि को शहीद अवधेश के पिता के चरणों मे समर्पित करने यहां आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details