उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व मंत्री चौ0 बशीर ने प्रो0 रामगोपाल यादव पर बोला हमला , फ़िरोज़ाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने का किया एलान

By

Published : Feb 2, 2019, 5:46 AM IST

फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चौधरी बशीर द्वारा चुनाव लड़ने का एलान करते ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. क्योंकि पहले से ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव का इस सीट से पुराना नाता है.

Etv Bharat

फिरोजाबाद : लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चौधरी बसी द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया चुनावी समर में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उतरे पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार चौधरी बशीर ने कहा कि फ़िरोज़ाबाद मेरे लिए नया नहीं है. पूर्व में भी 2014 में फ़िरोज़ाबाद लोकसभा से आप सभी की सेवा करने आया था .उस वक्त मुझे सभी समाज का भरपूर सहयोग और प्यार भी मिला था. उस बेमिसाल समर्थन को देखकर तत्कालीन समाजवादी सरकार ने अपनी मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए झूठे और फर्जी मुकदमे में फसा दिया था

.23 दिन जेल में भी रहना पड़ा था क्योंकि 2014 चुनाव प्रोफेसर रामगोपाल यादव प्रतिष्ठा का सवाल था. प्रतिष्ठा को देखते हुए उन्होंने मुझे प्रताड़ित किया था . वही मगर जब मामला अदालत में पहुंचा तो दूध का दूध पानी का पानी सामने आया आज मेै आपके सामने हूं.

पूर्व मंत्री चौ0 बशीर


जनपद फिरोजाबाद के शिवम होटल में आज निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चौधरी बशीर द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. इसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव और उनके पुत्र अक्षय यादव पर जमकर निशाना साधा उन्होंने दोनों पर आरोप लगाते हुए कहा मैं 2014 में इलेक्शन लड़ने के लिए आया था लेकिन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामपाल यादव ने अपने बेटे को जिताने के लिए मुझे जबरन फर्जी मुकदमें बसाकर चुनाव लड़ने से रोका था .जिससे उनका बेटा सांसद बन सके.

उस समय समाजवादी पार्टी की सरकार थी और उन्होंने उसी का दुरुपयोग करते हुए मुझे फसा दिया था. लेकिन अब समाजवादी पार्टी की सरकार नहीं है. मैं लोकसभा चुनाव लड़ रहा हूँऔर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर आपकी सेवा करना चाहता हूं क्योंकि राजनीतिक पार्टियों से लोग परेशान हो चुके हैं.

फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चौधरी बशीर द्वारा चुनाव लड़ने का एलान करते ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. क्योंकि पहले से ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव का इस सीट से पुराना नाता है.

इस सीट से उनके पुत्र अक्षय यादव वर्तमान में सांसद हैं. वहीं इसी संसदीय क्षेत्र से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी यहां से लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. इससे लोकसभा चुनाव का माहौल गर्मा गया है क्योंकि फिरोजाबाद में मुस्लिम समाज लोकसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इसलिए चौधरी बशीर के चुनाव लड़ने से समाजवादी पार्टी के वोटों में सेंध लग सकती है.

वहीं प्रगतिसील समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अजीम भाई भी मुस्लिम समाज से आते हैं. उनकी भी अपने समाज पर अच्छी पकड़ है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि समाजवादी पार्टी के सांसद अक्षय यादव के लिए यह दोनों ही प्रत्याशी बड़ा नुकसान कर सकते हैं .यदि ऐसा हुआ तो तीनों की लड़ाई में कोई चौथा ही हाथ मार सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details