उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

इटावा: दारोगा को ब्लैकमेल करने के आरोप में फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

इटावा पुलिस लगातार जनपद के फर्जी पत्रकारों को लेकर एक्शन मोड में है. इसी क्रम में गुरुवार देर रात पुलिस ने सरकारी कर्मियों और पुलिस को ब्लैकमेल करने के आरोपी एक फर्जी पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया. वह सोशल मीडिया में उल्टी-सीधी पोस्ट लिखकर पुलिस प्रशासन की छवि भी धूमिल कर रहा था.

By

Published : Jun 19, 2020, 4:36 PM IST

etawah news
फर्जी पत्रकार गिरफ्तार.

इटावा:थाना सिविल लाइन पर तैनात सब इंस्पेक्टर सुबोध सहाय ने गुरुवार शाम थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया. पत्र में आरोप है कि सनत तिवारी नाम का एक पत्रकार पुलिस कर्मी को फोन पर लगातार ब्लैकमेल कर रहा है. शिकायत प्राप्त होने पर गुरुवार देर रात क्षेत्राधिकारी नगर, एसओजी इटावा और थाना सिविल लाइन पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अभियुक्त सनत तिवारी को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही आरोपी पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है.


50 हजार रुपये की मांग कर रहा था फर्जी पत्रकार
सब इंपेक्टर ने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर उनकी नौकरी खतरे में डालने की धमकी दे रहा था. वीडियो वायरल न करने के एवज में फर्जी पत्रकार ने इंपेक्टर सुबोध सहाय से 50000 रुपये की मांग रखी थी. वहीं पैसे न देने पर आरोपी ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर दिया, जिसमें बताया गया कि सब इंस्पेक्टर सुबोध सहाय और उनके साथी पुलिस कर्मियों ने चोरी, लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है.

गलत वीडियो वायरल कर उसे बताया लूट की घटना
वीडियो का एसएसपी अकाश तोमर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए जांच कराई, जिसमें इस तथ्य की पुष्ठि हुई कि वीडियो पुराना है, जिसमें सुबोध सहाय और उनकी टीम एक मामले में छानबीन के लिए जा रही थी. उस समय होटल के सीसीटीवी फुटेज का डीवीआर चेक किया गया था, जिसे पत्रकार सनत तिवारी ने चोरी और लूट की घटना बताया था.

वहीं आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज होने की सूचना जैसे ही शहर में फैली, उसके बाद लगातार कई विभागों के कर्मचारियों ने फर्जी पत्रकार के खिलाफ धन उगाही की तहरीर दी है. एसपी सिटी डॉक्टर राम यश सिंह ने बताया कि उपनिरीक्षक सुबोध के आवेदन के बाद कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details