उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

पकड़ा गया नोएडा का सबसे बड़ा बिजली चोर, शातिर तरीके से करता था चोरी

नोएडा से बिजली चोरी का बड़ा मामला सामने आया है. जहां लाखों रुपये बचाने के लिए आरोपी साल भर में तकरीबन 5 मीटर जला चुका है. वहीं मीटरों के जलने से बिजली विभाग को लाखों रुपये की चपत लगती थी.

By

Published : Jun 20, 2019, 9:24 PM IST

जय कुमार ओझा,अधिशासी अभियंता

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में बिजली विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बिजली विभाग के अधिकारियों ने नोएडा में कथित तौर पर सबसे बड़े जालसाज़ को पकड़ा है. आरोप है कि लाखों का बिल बनते ही मीटर रीडर की मिलीभगत से आरोपी मीटर को जला देता था.

विद्युत विभाग को लाखों रुपये की चपत

साथ ही आरोप है कि लाखों रुपये बचाने के लिए साल भर में तकरीबन 5 मीटर जला चुका है. वहीं मीटर के जलने से विद्युत विभाग को लाखों रुपये की चपत लगती थी. बता दें कि विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता अजय कुमार ओझा की सतर्कता के चलते नोएडा का सबसे बड़ा बिजली चोर पकड़ा गया.

ऐसे खेलता था चोरी का खेल
खंड-3 के अधिशासी अभियंता अजय कुमार ओझा ने बताया कि सेक्टर-19 के राजेश कुमार दुबे ने अपना दो परिसर का मकान किराए पर दे रखा है. उनके परिसर का इस्तेमाल कॉमर्शियल एक्टिविटी में किया जा रहा था. परिसर में PG चलाया जा रहा था और बिजली के तीन कनेक्शन ले रखे थे.

बिजली विभाग से चोरी का खेल

4 लाख का जुर्माना लगाया
अजय कुमार ओझा ने बताया कि कई बार मीटर जलने की शिकायत आई थी, लेकिन इस बार जब शिकायत आई तो जांच की गई. जिसमें पता चला कि परिसर में 32 AC लगे हैं और इसका इस्तेमाल PG के रूप में किया जा रहा है. वहीं जांच करने के बाद आरोपी के ऊपर 4 लाख का जुर्माना लगाया गया है, साथ ही मीटर कनेक्शन भी काट दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details