उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ : निर्वाचन आयोग ने शुरू की चुनाव की तैयारियों की समीक्षा

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग ने कमर कस ली है. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने लखनऊ में प्रदेशभर के जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान, मंडलायुक्त और अन्य आलाधिकारियों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक की.

By

Published : Feb 28, 2019, 3:32 PM IST

लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक शुरू.

लखनऊ :भारत निर्वाचन आयोग 27 फरवरी से एक मार्च तक लखनऊ दौरे पर हैं. बुधवार की शाम आयोग से राजनीतिक दलों ने मुलाकात की और इस दौरान सभी दल अपनी-अपनी मांग रखी. वहीं आज आयोग प्रदेश भर के जिलाधिकारियों, पुलिस कप्तानों, मंडलायुक्त और अन्य आलाधिकारियों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक शुरू कर दी है.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक शुरू.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपनी पूरी टीम के साथ विधान भवन के तिलक हाल में चल रही बैठक में मौजूद हैं. बैठक में प्रदेश भर के जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान और मंडलायुक्त के अलावा उच्च रैंक के अधिकारी भी इसमें शामिल हैं. यह बैठक गुरुवार को दो चरणों में होगी. पहले चरण की बैठक शुरू हो गई है और दूसरे चरण की बैठक दूसरी मीटिंग में शुरू होगी.

बैठक में आयोग द्वारा सभी अधिकारियों को आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मुस्तैद रहने के निर्देश दिया जाएगा. वहीं तैयारियों पर मंथन होगा. अधिकारियों से प्रत्येक जिले में चल रही तैयारियों का फीडबैक भी लिया जाएगा.

दरअसल, बुधवार की शाम राजनीतिक दलों ने आयोग से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. आयोग के समक्ष राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी मांग रखी. सत्तारूढ़ दल हो या विपक्षी, सभी ने चुनाव निष्पक्ष ढंग कराने की मांग रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details