उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

22 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने के आदेश...जानें क्यों

उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल को संपन्न हुए पंचायत चुनाव के दौरान कई जिलों में छिटपुट घटनाएं और धांधली की शिकायत मिली थी. इस पर राज्य निर्वाचन आयोग ने 22 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Apr 28, 2021, 2:33 AM IST

यूपी पंचायत न्यूज.
यूपी पंचायत न्यूज.

लखनऊः त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में 26 अप्रैल को संपन्न हुए मतदान के दौरान कई जिलों में छिटपुट घटनाएं हुईं. मतदान केंद्रों पर धांधली की गई और अन्य तरह की घटनाएं भी हुई, कई जगहों पर मतपेटियों पर पानी डाल दिया गया था. साथ ही अन्य अराजक स्थिति उत्पन्न हुई थी. प्रदेश के ऐसे 22 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराए जाने के आदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने दिए हैं.

फिलहाल पुनर्मतदान की तारीख तय नहीं

राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से पुर्नमतदान की तारीख घोषित नहीं की गई है. राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि सम्बंधित जिला निर्वाचन अधिकारी एवं तैनात प्रेक्षकों की संस्तुति के आधार पर विचार विमर्श के बाद 22 बूथों पर पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिए गए हैं. इन 22 बूथों पर पुनर्मतदान कराने हेतु तिथि यथाशीघ्र निश्चित कर दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें-KMC अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 9 मरीजों की मौत, मचा हड़कंप

इन जिलों में होंगे पुनर्मतदान

तीसरे चरण के 20 जनपदों में जिन 22 मतदान बूथों पर पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिए गए हैं. उनमें से जनपद बलिया में 11 बूथ, जनपद अमेठी एवं फतेहपुर में 4-4 बूथ, चन्दौली में 02 बूथ तथा जनपद फिरोजाबाद में 01 बूथ पर पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details