उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का फूंका पुतला

By

Published : Jun 22, 2020, 3:55 PM IST

लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की शहादत पर लोगों में चीन के खिलाफ गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है. सोमवार को शाहजहांपुर में सर्व समाज हिताय मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की अर्थी निकालकर विरोध जताया.

shahjahanpur news
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले की निकाली गई अर्थी.

शाहजहांपुर:भारतीय सैनिकों की शहादत पर चीन के खिलाफ लोगों का गुस्सा साफ नजर आ रहा है. शाहजहांपुर में सोमवार को लोगों ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की अर्थी निकाली फिर चौराहे पर उनके पुतले को आग के हवाले कर दिया. विरोध कर रहे लोगों ने सरकार से मांग की है कि पाकिस्तान की तरह भारत को चीन में भी घुसकर सैनिकों की शहादत का बदला लेना चाहिए.

चीनी राष्ट्रपति की अर्थी निकालकर विरोध प्रदर्शन.

चीन में एयर स्ट्राइक करने की मांग

गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों के साथ हुई बर्बरता के खिलाफ सर्व समाज हिताय मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति की अर्थी पूरे शहर में घुमाई. इसके बाद उसे थाना सदर बाजार क्षेत्र के खिरनी बाग चौराहे पर लाया गया, जहां लोगों ने चीनी राष्ट्रपति के पुतले को लाठी-डंडों से पीटा और उसे आग के हवाले कर दिया. लोगों ने सरकार से मांग की है कि सैनिकों की शहादत बर्बाद नहीं जानी चाहिए. भारत को पाकिस्तान की तरह चीन को भी सबक सिखाना चाहिए. जिस प्रकार से पाकिस्तान में घुसकर भारतीय सेना ने एयर स्ट्राइक की थी, उसी तरह चीन को भी भारत अपनी ताकत दिखाए. इस दौरान लोगों चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की गई.

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले की निकाली गई अर्थी.

सर्व समाज हिताय मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद नबी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन का मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए और चीन के मंसूबों को किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details