उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बांदा: मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन, 90 फ़ीसदी मतदान लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2014 में बांदा में तकरीबन 53 प्रतिशत मतदान हुआ था लेकिन इस बार डीएम ने 90 प्रतिशत मतदान को लक्ष्य रखा है. डीएम बांदा की यह मुहिम कितनी सफल होती है यह देखना दिलचस्प होगा.

By

Published : Mar 11, 2019, 7:50 PM IST

बांदा

बांदा: जिले में आमचुनाव 2019 का बिगुल बजते ही सरकारी मशीनरी चुनावी मोड में आ चुकी है. चुनाव आयोग का मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अपने चरम पर है और अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए कोशिशे की जा रही है. बांदा में 90 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को सामने रखकर जिला प्रशासन जूनून की सीमा पार करने का संकल्प लिए है. इस बार डीएम बांदा 90 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य लिए रात-दिन एक कर रहे हैं.

'90 प्रतिशत हो मतदान, बांदा बने देश की शान'का नारा इस समय बांदा के चप्पे चप्पे में गूंज रहा है. डीएम बांदा हीरालाल ने इस आमचुनाव में बांदा में 90 फीसद मतदान कराने का लक्ष्य अपने सभी मातहतों को दिया है. मतदान का टारगेट पूरा करने के लिए सभी ने पूरी ताकत झोंक दी है. सांस्कृतिक हुनर वाले बाल कलाकारों को मतदान जागरूकता प्रोग्राम का ब्रांड एम्बेस्डर बनाया गया है.

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन.


तकरीबन 450 गांवों में रैलियों, नुक्कड़ नाटकों और सांस्कृतिक बुंदेली कार्यक्रमों से लोगों को मतदान के लिए आमंत्रित और जागरूक किया जा रहा है. वहीं पलायन किये लोगों को भी मतदान के लिए बुलाने की कोशिश की जा रही है. मतदान के दिन भी 100 बूथों पर मतदान मेला आयोजित कराने की जिला प्रशासन की योजना है. ताकि मतदाता को किसी भी तरह परेशानी न हो सके. डीएम की इस मुहिम में उनके सभी विभाग कर्मचारी भी पूरी लगनसे कामकर रहे हैं. स्थानीय प्रभावशाली लोग और समाजसेवी भी 90 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को हासिल करने में जुट गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details