उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: शहर के मुख्य चौराहों की बदलेगी सूरत, डीएम ने बनाया प्लान

By

Published : Jun 13, 2020, 10:49 PM IST

यूपी के हरदोई में डीएम ने शहर के मुख्य चौराहों को चिन्हित कर लिया है. इनको दुरुस्त कर इस प्रकार बनाया जाएगा, जिससे यहां वाहनों का आवागमन ठीक से हो सके. इन चौराहों पर अक्सर हादसे होते हैं. इसे रोकने के लिए ये योजना तैयार की गयी है.

etv bharat
etv bharatशहर के मुख्य चौराहों की बदलेगी सूरत होगा सुधार

हरदोई: जिले में ऐसे तमाम चौराहे मौजूद हैं जो हादसों को आए दिन दावत दे रहे हैं. उनमें से एक डीएम आवास से चंद कदमों की दूरी पर मौजूद डीएम चौराहा भी है. जहां हफ्ते में एक या दो हादसे होना आम बात हो गयी है. हालांकि अब इस डीएम चौराहे व शहर के अन्य मुख्य चौराहों को चिन्हित कर लिया गया है.

शहर के मुख्य चौराहों की बदलेगी सूरत होगा सुधार

इनको दुरुस्त कर इस प्रकार बनाया जाएगा, जिससे कि वाहनों का आवागमन प्रभावित न होने पाए और हादसा होने की गुंजाइश भी न रहे. बहुत जल्द ही जिले के चौराहों को छोटा कर उनके आस पास की सड़क को चौड़ा किया जाएगा. इसके लिए जिलाधिकारी ने हाइडिल, लोक निर्माण विभाग व नगर पालिका को जिम्मेदारी सौंप दी है.

जिले के डीएम आवास के पास मौजूद स्वर्ण जयंती चौराहा है. जिसे लोग डीएम चौराहे के नाम से भी जानते हैं. यह जर्जर व क्षतिग्रस्त है. इस चौराहे से बड़े व लोडेड वाहन गुजरते हैं. इस चौराहे पर बड़े वाहनों के निकलने की पर्याप्त जगह नहीं है. जिसके चलते वाहन जब मुड़ते हैं तो चौराहे को क्षतिग्रस्त कर देते हैं. वहीं सिर्फ एक डीएम चैराहा नहीं बल्कि इस तरह के अन्य तमाम चौराहे हैं जो हादसों के चौराहों के नाम से जाने जाते हैं. जिन्हें दुरुस्त कर सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें-हरदोई: भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत, 4 घायल

नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी रवि शंकर शुक्ला ने कहा कि जल्द ही सबसे पहले डीएम चौराहे से शुरुआत कर उसको दुरुस्त करने के साथ ही उसका आकार छोटा किया जाएगा. आसपास की सड़क को तकरीबन 2 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा. जिससे यहां पर जाम की स्थिति न हो. इसी के साथ शहर के सिनेमा चौराहे, बड़े चौराहे व अन्य मुख्य चौराहों को भी चिन्हित किया गया है. इनको सुधार कर उस इलाके के अनुसार एक बेहतर चौक के रूप में परिवर्तित किया जाएगा. जिससे कि जाम आदि को समस्याओं से लोगों को न जूझना पड़े .

ABOUT THE AUTHOR

...view details