उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बांदा: जिला जज, डीएम और एसपी ने किया जेल का औचक निरीक्षण

गुरुवार को जिला जज, डीएम और एसपी ने जिला जेल का औचक निरीक्षण किया. वहीं निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने वृद्ध कैदियों से बातचीत कर उनका हाल जाना.

By

Published : Jun 28, 2019, 8:52 PM IST

जिला जज, डीएम और एसपी ने किया मंडल कारागार का निरीक्षण

बांदा: जिला जेल उन्नाव का वीडियो वायरल होने के बाद बांदा में भी अधिकारी सतर्क हो गए हैं. यहां जेल की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जिलाजज, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मंडल कारागार का औचत निरीक्षण किया. जहां अधिकारियों ने बैरकों की तलाशी ली और बंदियों से बातचीत भी की. वहीं जिलाधिकारी ने निरीक्षण में कुछ खामियों को लेकर मंडल कारागार प्रशासन को दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए.

डीएम और एसपी ने ईटीवी भारत से की बातचीत.

अधिकारियों ने किया जेल का औचक निरीक्षण:

  • जिला जज राधेश्याम यादव, जिलाधिकारी हीरालाल और पुलिस अधीक्षक गणेश साहा ने मंडल कारागार का निरीक्षण किया.
  • अधिकारियों ने जेल की हर बैरक में सघन तलाशी कर कैदियों से बातचीत की.
  • अधिकारियों ने साफ सफाई की व्यवस्था, खाने-पीने की व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था को भी परखा.

यह औचक निरीक्षण था, जिसमें जेल की सुरक्षा व्यवस्था और यहां की साफ-सफाई और खाने पीने की व्यवस्था को देखा गया. जहां सभी चीजें व्यवस्थित मिली हैं. वहीं यह भी देखा गया है कि जेल में कुछ बंदी ऐसे हैं जो बहुत वृद्ध हैं, जिनके छूटने से कोई दिक्कत नहीं है. जो खुद से वकील नहीं कर सकते हैं, उनके लिए सरकारी पैसे में वकील कराकर उनकी नियमानुसार बेल की कार्रवाई के लिए शासन को लिखा जाएगा. बाकी जो कुछ हल्की फुल्की खामियां मिली हैं उसको दुरुस्त करने के लिए कारागार के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.
-हीरालाल, डीएम

पुलिस अधीक्षक गणेश साहा ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि इस निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य की सुरक्षा व्यवस्था को देखना था कि कहीं कोई अपराध यहां से संचालित तो नहीं हो रहा, वहीं निरीक्षण में कोई खामियां नहीं मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details