उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

कानपुर देहात : जिले में जोरों-शोरों से चलाया जा रहा है मतदाता जागरुकता अभियान

कानपुर देहात में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए जिला प्रशासन जी-जान से जुटा हुआ है. जहां मतदाताओं को स्टीकर, एयर बैलून समेत अन्य तरीकों से जागरुक किया जा रहा है. इसके अलावा अब ग्रामीण क्षेत्रों में टीवी लगवाकर मतदान के प्रति जागरुक करने का काम भी किया जाएगा.

By

Published : Apr 8, 2019, 3:48 AM IST

जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह.

कानपुर देहात : जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आती जा रही हैं, वैसे-वैसे जिला प्रशासन मतदाताओं को जागरुक करने के लिए नई-नई तरकीबें अपना रहा हैं. इस बार मतदाताओं को जागरुक करने के जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने एयर बैलून लगवाए हैं. जहां जिला प्रशासन का उद्देश्य जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाना है.

जानकारी देते जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह.

जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है. इसके लिए जिला प्रशासन जमीन के साथ-साथ आसमान से भी मतदाताओं को जागरुक कर रहा है. मतदाताओं को जागरुक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने एयर बैलून लगवाए है. साथ ही कई जगहों पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है ताकि लोगों को मतदान के प्रति जागरुक किया जा सके और लोग बढ़-चढ़कर ज्यादा से ज्यादा मतदान करें.

जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि 2014 में 40% लोगों ने जिले में मतदान नहीं किया था. इस बार जिला प्रशासन कोशिश कर रहा है कि 100 % लोग मतदान करें. इसके लिए पोस्टर, स्टीकर और एयर बैलून लगाए गए हैं. साथ ही हम लोग अगले सप्ताह से ग्रामीण क्षेत्रों में टीवी लगवाकर मतदान के प्रति जागरुक करने का काम भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details