उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

धर्म पाल सिंह ने औरैया में की रैली, गायों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की दी जानकारी

औरैया में अपने रैली के दौरान सिचाई मंत्री धर्म पाल सिंह ने गायों की दुर्दशा पर बोलते हुए कहा कि सरकार गायों के लिए कई योजनाएं चला रही है. लेकिन लोग जानबूझ कर सरकार की छवि कराब करने के लिए गायों की दुर्दशा कर रहे है.

By

Published : Feb 9, 2019, 12:00 PM IST

गौवंश

औरैया:गौवंशों पर अत्याचार के खिलाफ बीजेपी हमेशा से ही मुखर रही है. साथ ही इसका सियासी लाभ भी उठाती रही है. इसी के तहत सिचाई मंत्री धर्म पाल सिंह ने विधूना विधानसभा में एक बार फिर गाय के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. विधूना विधानसभा में अपने दौरे के दौरान उन्होंने लोगों को गायों के लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं की जानकारी दी.

गायों की दुर्दशा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई: धर्म पाल सिंह


दरअसल एक गायों का झुंड अछल्दा रेलवे क्रासिंग पर एक्सप्रेस ट्रेन से टकरा गया. जिससे जन हानि होते-होते बची. इस हादसे में पांच गायों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई. दूसरा मामला सदर कोतवाली के मधुपुर नहर के पास का है. जहां एक्सीडेंट का शिकार हुई गाय की दुर्दशा देखने को मिली. गाय के मौत के बाद उसे उठाने नगर निगम का कोई भी अधिकारी और कर्मचारी नहीं पहुंचा.


जिससे प्रशासन की बेरुखी साफ तौर पर देखी जा सकती है. इस दौरान मंत्री धर्म पाल सिंह ने लोगों को गाय सुरक्षा के लिए सरकार के द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं से रूबरू करवाया. साथ ही उन्होंने गायों पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details