उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 14, 2019, 12:09 AM IST

ETV Bharat / briefs

चंदौली: नहीं रुक रहा ठेकेदार और अधिकारियों का गठजोड़, भ्रष्टाचार से विकास कार्य हो रहा प्रभावित

चंदौली में पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर पालिका क्षेत्र में ठेकेदार और अधिकारियों का गठजोड़ से विकास कार्य प्रभावित होता नजर आ रहा है. जहां नगर पालिका के विकास कार्यों में खराब ईंटो और मानक के विपरीत सीमेंट के मिश्रण का उपयोग किया जा रहा है.

भ्रष्टाचार से विकास कार्य हो रहा प्रभावित.

चंदौली: सरकार बदली सत्ता बदली बदल गए नगर पालिका के चेयरमैन. नही बदला तो सिर्फ ठेकेदार और अधिकारियों का गठजोड़ . दरअसल पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर पालिका क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यो में खराब ईंटो का इस्तेमाल किया जा रहा है. विकास में भ्रष्टाचार का आलम यह है कि ईंट की जोड़ियां में बालू और सीमेंट का मिश्रण में भी मानक के विपरीत हो रहा है.

भ्रष्टाचार से विकास कार्य हो रहा प्रभावित.

25 वार्डों वाली पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर पालिका क्षेत्र में विकास के मद्देनजर गली, नाली , सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है. लोगों का आरोप है कि निर्माण कार्य में खराब ईंटो का इस्तेमाल किया जा रहा है. वहीं निर्माण कार्य में लगे कारीगर ने भी विकास कार्यों में खराब ईंटो के इस्तेमाल की बात कही.

भ्रष्टाचार का यह खेल इतने पर ही नही रुका है. ईंटो को जोड़ने में इस्तेमाल होने वाले बालू और सीमेंट के मिश्रण में भी मानक का ख्याल नही रखा जा रहा है. नियमानुसार एक भाग सीमेंट में चार भाग बालू का इस्तेमाल होना चाहिए लेकिन यहां ठेकेदार के इशारों पर एक भाग सीमेंट के साथ छह भाग बालू का इस्तेमाल हो रहा है.

वहीं इस विकास कार्यो में हो रही भ्रष्टाचार को लेकर अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामले की जांचकर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details