उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर : दारुल उलूम देवबंद में इस साल नहीं होगा नया दाखिला

By

Published : Jun 11, 2020, 7:18 PM IST

यूपी के सहारनपुर के दारुल उलूम देवबंद में इस साल किसी भी नए छात्र का दाखिला नहीं होगा. कोरोना वायरस को लेकर यह फैसला लिया गया है. दारुल उलूम देवबंद के प्रवक्ता अशरफ उस्मानी ने इस फैसले की पुष्टि की है.

etv bharat
दारुल उलूम देवबंद में इस साल नहीं होगा किसी का दाखिला

सहारनपुर: दारुल उलूम देवबंद ने कोरोना वायरस को देखते हुए एक अहम फैसला लिया है. दारुल उलूम में इस साल कोई भी नया एडमिशन नहीं होगा, जिस छात्र का एडमिशन पहले हुआ है, वहीं इस बार दारुल उलूम में पढ़ाई कर सकेंगे. दारुल उलूम के प्रेस प्रवक्ता अशरफ उस्मानी ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए अभी इस साल कोई भी नया एडमिशन नहीं होगा.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी को लेकर लॉकडाउन लगा हुआ था, जिसमें हर कोई अपने घर में कैद था, तो वहीं स्कूल, कॉलेज, सहित तमाम शिक्षण संस्थाओं को बंद कर दिया गया था. इसके साथ ही देवबंद दारुल उलूम ने भी अपने छात्रों को उनके घर भेज दिया था.

इसे भी पढ़ें-सहारनपुर: सैनिटाइजर को लेकर बरेलवी और देवबंदी उलेमाओं में मतभेद

वहीं दारुल उलूम देवबंद ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला लिया है, दारुल उलूम देवबंद के प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 को लेकर अभी दारुल उलूम देवबंद कमेटी ने दाखिले लेने का कोई फैसला नहीं किया है. छात्रों से यह कह दिया गया है कि अभी कोई नए दाखिले की कार्रवाई नहीं होगी. नए दाखिले नहीं होंगे, जो पुराने दाखिले हैं वो ही प्रमोट किए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि संस्थान के ऐसे छात्र जो अपने घर पर हैं, उनसे भी कहा गया है कि जब तक सरकार शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का आदेश नहीं देती है, तब तक वे अपने घर पर ही रहें. उन्होंने कहा कि यदि कोई छात्र बिना किसी कारण यात्रा कर देवबंद पहुंचता है तो उसे संस्थान में रहने और खाने की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details