उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

आजमगढ़: बिजली बकायदारों के खिलाफ चलाया जाएगा 'डाटा क्लीन अप' अभियान

आजमगढ़ में बिजली बकायदारों के खिलाफ 'डाटा क्लीन अप' अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत 50 प्रतिशत से अधिक हो रही लाइन लॉस को रोकने के लिए रात में औचक निरीक्षण भी किया जाएगा.

डाटा क्लीन अप

By

Published : Feb 8, 2019, 1:55 PM IST

आजमगढ़:जनपद में डाटा क्लीन अप के माध्यम से 50 प्रतिशत से अधिक हो रही लाइन लॉस को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत बिजली बकायेदारों के खिलाफ बिजली विभाग औचक निरीक्षण करेगा. इस डाटा क्लीन अप अभियान के तहत बाईपास से बिजली का उपयोग सेक्शन लोड से अधिक उपयोग मीटर में खराबी, बिल न देना के साथ ही कई बिंदुओं को ध्यान में रखकर अभियान चलाया जाएगा.

बिजली बकायदारों के खिलाफ औचक निरीक्षण कर रोकेंगे बिजली चोरी.


ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए आजमगढ़ के मुख्य अभियंता राजेश रंजन सिंह ने बताया कि इस डाटा क्लीन अप कई बिंदुओं को ध्यान में अभियान शुरू किया गया है. इसके अतिरिक्त बिजली के बकायेदारों के खिलाप रात में औचक निरीक्षण भी किया जाएगा. साथ ही जल संस्थान और अस्पताल को छोड़कर बाकी सारे विभागों की बिजली जिन का बिल नहीं जमा है वह काटे जाएंगे.


उन्होंने आगे बताया कि बहुत से ऐसे स्थान हैं जहां बिजली चोरी की लगातार शिकायतें मिल रही हैं. उसे रोकने के लिए यह अभियान रात में ही चलाया जाएगा. राजेश रंजन के अनुसार शहर की बिजली चोरी रोकने बिजली विभाग की पहली प्राथमिकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details