उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

औरैया: शराब के लिए पैसा न देने पर दबंगों ने युवक को पीटा, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

जिले में दबंगों द्वारा युवक की मारपीट का मामला सामने आया है. जहां परिजनों ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने दबंगों के खिलाफ केस तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की .

By

Published : Jun 23, 2019, 12:17 PM IST

संवेदनहीन हीन पुलिस की अजीब कार्रवाई

औरेया: कहते हैं कि जुर्म और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस की अहम भूमिका होती है, लेकिन जब पुलिस अपराधियों पर रहम करने लगे तो फरियादी का मनोबल टूटना लाजमी है. जिले के फफूंद थाना क्षेत्र में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां दबंगों ने युवक की पिटाई की वारदात को अंजाम दिया है और थाने की पुलिस ने मामूली धारा में केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है.

पीड़ित के परिजन ने की ईटीवी भारत से बातचीत.

जानिए क्या है मामला

  • जिले के मामला फफूंद थाना क्षेत्र का सामने आया है
  • युवक एक दुकान में नौकरी करता था.
  • युवक की दबंगों से कुछ कहासुनी हो गई.
  • दबंगों ने युवक की जमकर पिटाई कर दी और युवक मरणासन्न स्थिति में पहुंच गया.
  • परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने घायल पीड़ित को अस्पताल में भर्ती करवाया.
  • डॉक्टरों ने युवक की हालत गंभीर देखते हुए उसे सैफई रेफर कर दिया.
  • वहीं परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों मामूली धाराओं में केस दर्ज किया है.
  • मामले की जानकारी जब अपर पुलिस अधीक्षक को हुई तो उन्होंने थाने की पुलिस को फटकार लगाते हुए त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए.

लड़का दुकान पर काम कर रहा था. दो दबंगों ने दारू के पैसे मांगे उसने देने से मना कर दिया और तो उन्होंने उसकी बहुत पिटाई कर दी और उसको वहीं छोड़ कर चले गए, मैं लड़के को थाने में लेकर गया और मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और मैं अब अपर पुलिस अधीक्षक के यहां शिकायत करने आया हूं.
मृतक का परिजन


फफूंद थानां क्षेत्र के कुछ लोग अभी कार्यालय में आए थे. कि उनके बच्चे के साथ मारपीट किया गया. पहले उनका इजान आरैया में हुआ फिर डॉ ने उन्हें सैफई रेफर कर दिया. थाने से जानकारी प्राप्त हुआ कि इस मामले में एनसीआर कायम है. थाना प्रभारी से बात की गई है कि उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाए और आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए. इस मामले में जिसनें लापरवाही की है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
कमलेश दीक्षित, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details