उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: इलाज के दौरान सजायाफ्ता बुजुर्ग कैदी की मौत

By

Published : Jun 19, 2020, 1:42 PM IST

कन्नौज जिला जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 89 वर्षीय सजायाफ्ता कैदी हरिश्चन्द्र की शुक्रवार के तड़के इलाज के दौरान मौत हो गई. जेल प्रशासन के अनुसार वह शारीरिक रूप काफी कमजोर थे. हाल ही में उनकी तबीयत खराब होने पर मेडिकल कॉलेज तिर्वा में भर्ती कराया गया था.

kannauj news
इलाज के दौरान सजायाफ्ता बुजुर्ग कैदी की मौत

कन्नौज:जिला जेल अनौगी में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 89 वर्षीय सजायाफ्ता कैदी हरिश्चन्द्र की मौत हो गई. वह ठठिया थाना क्षेत्र के फखरपुर गांव के निवासी थे. जेल प्रशासन के अनुसार माखनलाल एससी/एसटी एक्ट के तहत 30 फरवरी 2015 से जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे. अधिक उम्र होने के कारण वह शारीरिक रूप से कमजोर थे.

8 जून को बुजुर्ग कैदी की तबीयत ज्यादा खराब हो गई. जेल अस्पताल के चिकित्साधिकारी से परामर्श के बाद उनको जिला अस्पताल कन्नौज में भर्ती कराया गया था, जहां हालत गंभीर होने पर डाॅक्टरों ने राजकीय मेडिकल काॅलेज तिर्वा के लिए रेफर कर दिया था, लेकिन शुक्रवार तड़के करीब तीन बजे उनकी इलाज के दौरान मेडिकल काॅलेज में ही मौत हो गई. इस मामले की जानकारी मृतक की सुरक्षा में तैनात कर्मी ने फोन कर जेल प्रशासन को दी. फिलहाल मृतक का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए शव भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details