उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

चिन्मयानंद केस: पदयात्रा निकालने पर अड़ी कांग्रेस, प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार

यूपी के शाहजहांपुर में कांग्रेस, स्वामी चिन्मयानंद के विरोध और पीड़िता के पक्ष में न्याय पद यात्रा निकालने वाली थी, जिसकी अनुमति प्रशासन ने नहीं दी. इससे नाराज होकर धरना-प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा गया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 12:28 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 2:07 PM IST

प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार.

शाहजहांपुर:स्वामी चिन्मयानंद के विरोध में सोमवार को कांग्रेसियों की न्याय पदयात्रा शाहजहांपुर से निकलकर लखनऊ तक जानी थी. पदयात्रा के लिए प्रशासन की अनुमति नहीं मिली थी, इससे नाराज कांग्रेसी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं इस दौरान कांग्रेस के लगभग सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा गया है.

प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार.

धरना-प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी
दरअसल, सोमवार को कांग्रेस स्वामी चिन्मयानंद यौन उत्पीड़न मामले में पीड़िता के पक्ष में न्याय पद यात्रा निकालने वाली थी, जिसके लिए कांग्रेस को प्रशासन की अनुमति नहीं मिली थी. अनुमति न मिलने की वजह से सैकड़ों कार्यकर्ता शहर कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे थे. जिले के कांग्रेस कार्यालय के बाहर सभी थानों की फोर्स और पीएसी को तैनात किया गया. वहीं प्रशासन का कहना है कि किसी भी कीमत पर न्याय पदयात्रा निकालने नहीं दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें:- शाहजहांपुर में जितिन प्रसाद नजरबंद, चिन्मयानंद मामले को लेकर निकालने वाले थे न्याय पद यात्रा

कांग्रेस नेताओं को किया गया गिरफ्तार
इस मामले में कांग्रेस नेता राजकुमार उर्फ लल्लू, धीरज गुर्जर, राजीव त्यागी समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा गया है. वहीं सोमवार सुबह ही पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कौशल मिश्रा को कोठी में नजरबंद कर दिया गया है और कोठी के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Last Updated : Sep 30, 2019, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details