उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

धर्मांतरण के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह जिम्मेदार: अंशू अवस्थी

प्रदेश में धर्मांतरण का मुद्दा फिर से तूल पकड़ रहा है. करीब 1000 लोगों के धर्मांतरण का मामला सामने आया है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने सरकार पर निशाना साधा है.

By

Published : Jun 21, 2021, 6:42 PM IST

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है. इस पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने सरकार को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है. उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश में जो सरकार है अगर उसी के शासन में इस तरह के काम हो रहे हैं तो इस पर सरकार को गंभीरता से सोचना चाहिए.

प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि ये उत्तर प्रदेश सरकार के ऊपर सवाल है जो अपने आप को इतना बड़ा हिंदुओं का हितैषी बताती है. उसके रहते हुए यह हो रहा है. कब तक मुख्यमंत्री और भाजपा सरकार धर्म और जाति में लगी रहेगी. उत्तर प्रदेश के लोगों को रोजगार की जरूरत है, अपराध नियंत्रण की जरूरत है और विकास की जरूरत है. कांग्रेस पार्टी मुख्य मुद्दों पर चुनाव में जाएगी. धर्म और जाति की बात करके प्रदेश का नौजवान अब गुमराह होने वाला नहीं है.

पढ़ें:उत्तर प्रदेश में किसी मुल्ला की नहीं बल्कि योगी जी की सरकार है: मोहसिन रजा


करीब 1000 मूक बधिर बच्चों और महिलाओं के धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है. एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी और बताया कि यह बड़े स्तर पर रैकेट चल रहा था. आईएसआई से फंडिंग हो रही थी. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. देश के अन्य प्रदेशों में भी यह रैकेट सक्रिय है. उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में इस तरह के मामले सामने आए हैं और अब इस पर पुलिस की विशेष नजर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details