उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

वीके सिंह पर कांग्रेस प्रवक्ता का बयान, कहा जनरल रहे हैं उनसे इस तरह की अपेक्षा नहीं की जा सकती

एयर स्ट्राइक पर विदेश राज्य मंत्री वी.के. सिंह के बयान पर कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस का कहना है कि वी.के सिंह जनरल रह चुके हैं उन्हें ऐसा बयान शोभा नहीं देता.

By

Published : Mar 7, 2019, 5:42 AM IST

ओंकार नाथ सिंह

लखनऊ: विदेश राज्य मंत्री वी.के. सिंह के एयर स्ट्राइक पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ओंकार नाथ सिंह ने कहा कि वीके सिंह जनरल भी रहे हैं ऐसे में उनसे इस तरह के बयान की अपेक्षा नहीं की जा सकती.


कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ओंकार नाथ सिंह ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस एयर स्ट्राइक पर सवाल नहीं उठा रहा है बल्कि भाजपा के मंत्री ही भरमा रहे हैं. कोई कहता है 400 कैजुअल्टी हुई कोई 300 बताता है तो कोई ढाई सौ. इतना ही नहीं यहां तक कहा गया कि हमने तो उन्हें डराने के लिए ऐसा किया उन्हें बताया कि हम हमला कर सकते हैं.

वीके सिंह के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया.


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मंगलवार को ही देश के गृहमंत्री ने बयान दिया कि वहां पर 300 मोबाइल सर्विलांस पर लगे थे. जब यह बयान देना था तो गृहमंत्री को ऑल इंडिया पार्टी की मीटिंग में विपक्षी दलों को यह बता देना चाहिए था कि हमले के समय 300 मोबाइल सर्विलांस पर लगे थे. इस मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. विश्व में हमारी हंसी हो रही है हम हंसी के पात्र बन रहे हैं. हम भी इसी देश के ही नागरिक हैं हमें भी जनता को जवाब देना होता है. ऐसे में सब कुछ सच-सच बताना चाहिए था.


उन्होंने आगे कहा कि हम नहीं कहते कि एयर स्ट्राइक नहीं हुई. एयर स्ट्राइक हुई है और एयर स्ट्राइक के 7 मिनट बाद ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके लिए सेना को बधाई भी दी थी. उन्होंने ट्विटर पर सेना को सैल्यूट भी किया था. ऐसे में बीजेपी को इस तरह की राजनीति नहीं करनी चाहिए जो उपहास का कारण बने. दरअसल एयर स्ट्राईक पर सबूत मांग रहे विपक्ष पर जनरल वीके सिंह ने निशाना साधते हुए कहा था कि विपक्ष का जहाज के साथ में बांधकर ले जाएं और सबूत दिखाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details