उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

कांग्रेस करने जा रही शिवपाल की प्रसपा से गठबंधन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपनी मैराथन बैठक के दौरान जहाँ मीडिया के सामने आ कर महान दल का कांग्रेस को समर्थन का एलान किया. वहीं महान दल के अलावा कांग्रेस पार्टी शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा के साथ भी हाथ मिला सकती है.

By

Published : Feb 14, 2019, 1:51 PM IST

कांग्रेस करने जा रही शिवपाल की प्रसपा से गठबंधन

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सियासत एक और बड़ी करवट लेने जा रही है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी शिवपाल यादव के साथ हाथ मिला सकती है. दोनों ही पार्टी के प्रदेश स्तरीय बड़े नेताओं के बीच बैठकों का दौर गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए चल रहा है.

कांग्रेस करने जा रही शिवपाल की प्रसपा से गठबंधन



उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा ने दोस्ती का गठबंधन का ऐलान किया तो अब कांग्रेस भी गठबंधन की ओर बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश की सियासत में मुलायम के कुनबे से अलग हुई शिवपाल की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस गठबंधन करने जा रही है.

उत्तर प्रदेश की सियासत में प्रियंका गांधी की एंट्री ने न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है, बल्कि उसका असर भी दिखने लगा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में कांग्रेस का यूपी में केशव देव मैर्या के महान दल के बाद शिवपाल प्रसपा के साथ गठबंधन के आसार है.

कांग्रेस की तरफ से एमएलसी दीपक सिंह इस गठबंधन को अंतिम रूप देने में लगे हैं. कहा जा रहा है कि कांग्रेस के प्रदेश स्तर के कई बड़े नेताओं के साथ बैठके हो चुकी हैं और आज शाम प्रियंका गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया जाने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details