उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ: झलकारीबाई अस्पताल में मनाया गया स्वच्छता पखवाड़ा

वीरांगना झलकारी बाई महिला चिकित्सालय में स्वच्छता पखवाड़े का समापन किया गया. इसमे अस्पताल के डॉक्टरों और अन्य लोगों ने स्वच्छता और अस्पताल में साफ-सफाई रखने से संबंधित जानकारियां दी.

By

Published : Apr 16, 2019, 7:59 AM IST

वीरांगना झलकारी बाई महिला चिकित्सालय

लखनऊ: स्वच्छता पखवाड़े के तहत 1 अप्रैल से 15 अप्रैल तक चलाए गए अभियान में झलकारी बाई अस्पताल के डॉक्टरों और नर्स समेत पैरामेडिकल स्टाफ ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और आने वाले मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों को जागरुक किया गया. सोमवार को स्वच्छता पखवाड़े का समापन किया गया.

जानकारी देतीं डॉक्टर सुधा वर्मा, सीएमएस, झलकारी बाई अस्पताल.

वीरांगना झलकारी बाई महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ सुधा वर्मा ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़े के तहत हमने 15 दिन अलग-अलग क्रिया-कलापों के जरिए लोगों को जागरूक किया. जब बात महिला और बच्चों की आती है तो स्वच्छता रखना और अधिक जरूरी हो जाता है. ऐसे में यहां पर आने वाले मरीजों और गर्भवती महिलाओं को भी हमने अपने आस-पास सफाई रखने और यह सफाई किस तरह से रखनी है इसके बारे में बताया.

सीएमएस डॉ सुधा वर्मा ने बताया कि हमने रैली निकालकर, सैनिटाइजर के वितरण समेत कई ऐसी चीजें भी अपने पखवाड़े में शामिल की, जिससे लोगों को पता चले कि अपने आस-पास वह किस तरह से स्वच्छता रख सकते हैं. सभी क्रियाकलापों को एक वीडियो के जरिए दिखाया. हमारी यही कोशिश रहेगी कि आगे भी स्वच्छता बनी रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details