उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ में मासूमों की जिंदगी से खिलवाड़ करते शिक्षक

मोहनलालगंज विकासखंड के अंतर्गत आने वाले उतरांवा गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बच्चों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. यहां बच्चों को भूसे की तरह भरकर ले जाया जा रहा है.

By

Published : Apr 6, 2019, 2:48 PM IST

लखनऊ

लखनऊ: जहां सरकार व प्रशासन स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए निर्देश जारी करती है. वहीं अध्यापकों की लापरवाही से किस तरह से बच्चों की जिंदगियों को जोखिम में डालकर मौत का सफर कराया जा रहा है. दरअसल, राजधानी में शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां पर भार वाहनों में बच्चों को भूसे की तरह भर के ले जाया जा रहा है.

बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़.


मामला राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज विकासखंड के अंतर्गत आने वाले उतरांवा गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है. यहां पर बिना किसी विभागीय इजाजत के लगभग 114 मासूम बच्चों को भूसे की तरह भर के भार वाहनों में ले जाया जा रहा है.


इस मामले पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या से बात करने की कोशिश की गई तो वह इस मामले पर खामोश रहे. वहीं उपस्थित सहायक अध्यापक ने पूरे मामले को बताया कि किस तरह भूसे की तरह भर के दो अलग-अलग भार वाहनों में बच्चों को ले जाया गया.


वहीं जब इस पूरे प्रकरण पर एबीएसए मोहनलालगंज से बात की तो उन्होंने बताया कि बिना किसी विभागीय इजाजत के 114 बच्चों को भार वाहन से ले जाया गया है, जिसको संज्ञान में लेकर दोषी अध्यापकों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details