उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ : होली के रंग में रंगे परिषदीय स्कूल के बच्चे

होली का त्योहार देश के विभिन्न भागों में धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में परिषदीय स्कूल के बच्चों ने शिक्षकों संग जमकर होली खेली.

By

Published : Mar 20, 2019, 11:06 AM IST

परिषदीय स्कूलों में चुनावी पाठशाला का हुआ आयोजन

लखनऊ :रंगो का त्योहार होली आ गई है, जिसको लेकर सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में बच्चों की छुट्टियां भी हो गई है. वहीं स्कूली बच्चों ने शिक्षकों संग स्कूल में जमकर होली खेली और होली में गाए जाने वाले गीत फाग भी गाया. होली का त्योहार देखते हुए प्रशासन द्वारा सभी परिषदीय स्कूलों में चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया.

परिषदीय स्कूलों में चुनावी पाठशाला का हुआ आयोजन

राजधानी लखनऊ के धनवासांड गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में भी चुनावी पाठशाला और होली दोनों ही त्योहार के रूप में शिक्षकों और बच्चों द्वारा मनाया गया. फागुन का खुमार जिस तरह से लोगों के सिर पर चढ़ता है, ठीक वैसे ही परिषदीय स्कूलों के बच्चों पर भी होली के रंग का खुमार चढ़ता हुआ दिखाई दिया.

सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में होली की छुट्टियां हो गई हैं. बच्चों ने छुट्टी से पहले स्कूल में शिक्षकों संग जमकर होली खेली और होली में गाए जाने वाले गीत फाग को भी गाया. बच्चों ने पूरे जोश के साथ जहां एक तरफ चुनावी पाठशाला में परीक्षा के बाद भाग लिया. वहीं साथ ही साथ होली में जमकर नाचा और गाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details