उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

कन्नौज: फीस मांफी के लिए सपा ने गांव-गांव चलाया हस्ताक्षर अभियान

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में सपा ने एक अभियान चलाया है. इस अभियान के तहत आम जनता की परेशानियोंं को लिखकर सरकार तक पहुंचाने की बात कही गई है. इस पत्र में उन्होंने रोजगार से लेकर बिजली के बिल तक की बात कही है.

By

Published : Sep 4, 2020, 7:06 PM IST

सपा ने चलाया अभियान
सपा ने चलाया अभियान

कन्नौज: कोरोना महामारी के चलते लोगों की नौकरी चली गई है, व्यापार ठप हो गया है. ऐसे में लोग बच्चों की स्कूल फीस, बैंक की किस्त, बिजली बिल नहीं जमा कर पा रहे हैं. सपा ने स्कूल की फीस, बिजली बिल, किस्त पर पड़ने वाला ब्याज को माफ करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया. कार्यकर्ताओं ने गांव-गांव जाकर लोगों के पत्र पर हस्ताक्षर लिए. बाद में हस्ताक्षर वाला पत्र सपा सरकार को भेजेगी.

शुक्रवार को सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की अगुवाई में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने स्कूल फीस, बिजली के बिल और बैंकों से लिए गए लोन के ब्याज माफी के लिए गांव-गांव जाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया. मानीमऊ, ऊदैतापुर, मोचीपुर, गुखरु, तेरामल्लू समेत अन्य गांवों में पहुंचकर लोगों की समस्याओं से रूबरू होकर उनके हस्ताक्षर कराकर उनकी आवाज को सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया.

उन्होंने कहा कि आज किसान, मजदूर, नौजवान और मध्यम वर्गीय लोग कोरोना महामारी से जूझ रहे है. इसके कारण उनकी आर्थिक हालत बद से बदतर हो गई है. केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर महंगाई को और बढ़ा रही है. एक तरफ देश के उद्योगपतियों की संपत्ति बढ़ रही है. वहीं दूसरी तरफ आम आदमी की आमदनी घट रही है.

नौजवान बेरोजगार घूम रहा है. कोरोना के कारण फैक्ट्रियां बंद हो गई हैं. मजदूरों को मजदूरी नहीं मिल रही है. लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच रहे हैं. स्कूल की ओर से बच्चों के माता-पिता को फीस के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है. बिजली बिल और बैंकों से लोन लेने वालों को किस्त जमा करने के लिये नोटिस पर नोटिस भेजे जा रहे हैं.

उद्योगपतियों को कर्ज में राहत पैकज दिया जाता है. उसी तरह आम जनता की राहत के लिए बंद स्कूल की आधी फीस ली जाए. लॉकडाउन के समय का ब्याज माफ किया जाए. साथ ही बिजली बिल भी माफ किया जाए. इस मौके पर कुट्टू पाण्डे, हरिओम तिवारी, शाह हुसैन समेत कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details