उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने शाहजहांपुर में लेखपालों को बांटे लैपटॉप

By

Published : Jun 30, 2019, 2:39 PM IST

तकनीक के महत्व को देखते हुए सरकार सभी विभागों को हाईटेक बनाने के प्रयास में जुटी है. इसी कड़ी में रविवार को कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने लेखपालों को लैपटॉप बांटे.

सुरेश खन्ना ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप.

शाहजहांपुर: जनपद में लेखपालों के लिए लैपटॉप वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने लैपटॉप बांटे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि तकनीक के इस दौर में लेखपालों को भी हाईटेक करने की जरूरत है. वहीं उन्होंने कहा कि इसके इस्तेमाल से सरकारी काम चंद मिनटों में निपटाए जा सकते हैं.

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप.

486 लेखपाल हुए शामिल

गांधी भवन सभागार में ई-डिस्ट्रिक्ट योजना के अंतर्गत जिले भर के 496 लेखपालों को लैपटॉप बांटे गए. इस दौरान बड़ी संख्या में महिला लेखपालों को भी लैपटॉप दिए गए. कार्यक्रम के बाद सुरेश खन्ना ने सभी लेखपालों से अपने लैपटॉप खोलकर काम शुरू करने को कहा. जो लेखपाल लैपटॉप नहीं चला सकते उन्हें इसकी ट्रैनिंग दी जाएगी.

कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि लेखपाल अपना काम लैपटॉप से करेंगे लेकिन तकनीक ने इसे संभव कर दिखाया है. पूरे उत्तर प्रदेश के लेखपालों को लैपटॉप देकर हाईटेक किया जा रहा है. अब लोगों की समस्याओं का ऑनलाइन निस्तारण किया जा सकेगा.
- सुरेश खन्ना, कैबिनेट मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details