उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बुंदेलखंड संयुक्त मोर्चा का ऐलान, झांसी आगमन पर पीएम का करेंगे विरोध

हमारे देश के प्रधानमंत्री वादा खिलाफी करते हैं. हम नहीं चाहते कि हमारे बुंदेलखंड की धरती पर कोई ऐसा व्यक्ति आए.नरेंद्र मोदी पीएम बनने के बाद पहली बार झांसी दौरे पर आ रहे हैं.

बुंदेलखंड संयुक्त मोर्चा का खुला ऐलान, झांसी आगमन करेंगे पर विरोध प्रदर्शन

By

Published : Feb 9, 2019, 11:58 AM IST

झांसी : "हमें आपका साथ चाहिए, हर घर से दो हाथ चाहिए" नारे के साथ पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर बुंदेलखंड संयुक्त मोर्चा अब 10 फरवरी से क्रमिक अनशन शुरू करने जा रहा हैं. इसके बाद मोर्चा 15 फरवरी को प्रधानमंत्री के झांसी आगमन पर विरोध प्रदर्शन करेगा. नरेंद्र मोदी पीएम बनने के बाद पहली बार झांसी दौरे पर आ रहे हैं.

बुंदेलखंड संयुक्त मोर्चा का खुला ऐलान, झांसी आगमन करेंगे पर विरोध प्रदर्शन

बुंदेलखंड प्रथम राज्य निर्माण की मांग कर रहे कई संगठनों को मिलाकर "बुंदेलखंड संयुक्त मोर्चा" बनाया गया है. इसी के बैनर तले 2 महीने पहले लगातार 45 दिन का सत्याग्रह किया गया था. उसी संगठन का प्रतिनिधित्व कर रहे भानु सहाय का कहना है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री वादा खिलाफी करते हैं. हम नहीं चाहते कि हमारे बुंदेलखंड की धरती पर कोई ऐसा व्यक्ति आए. लेकिन इनके पास इतना पाॅवर है कि हम इनको रोक तो नहीं सकते हैं. फिर भी हम उनकी रैली में काले झंडे दिखाकर अपना विरोध व्यक्त करेंगे.

2014 लोकसभा चुनाव में स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बुंदेलखंड की जनता से वादा किया था कि 3 साल के अंदर हम बुंदेलखंड राज्य बनवा देंगे. लेकिन अब केंद्र सरकार अपना कार्यकाल लगभग पूरा करने को है और बुंदेलखंड पृथक राज्य की नीव अब तक नहीं रखी गई. ऐसे में जनता अपनी निराशा व्यक्त कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details