उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

Budget-2019 पंचनामा: उम्मीदों के गुलाल वाला चुनावी बजट

मोदी-सरकार के अंतरिम बजट के पिटारे में पर 132 करोड़ भारतीयों की नजर. इस बजट में खासतौर पर किसानों को लुभाने को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया.

By

Published : Feb 1, 2019, 9:07 PM IST

Budget-2019, पंचनामा

बुलंदशहर: मोदी-सरकार के आखिरी अंतरिम बजट के पिटारे में पर 132 करोड़ भारतीयों की नजर. इस बजट में खासतौर तौर किसानों को लुभाने को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया. इस बारे में जब ईटीवी ने किसानों की प्रतिक्रियाएं जाननी चाही तो जहां कुछ किसान इस बजट को लोक लुभावना बता कर चुनावी बताते नजर आये तो वहीं ऐसे किसानों की भी काफी तादाद में थे जो बजट को लेकर ना सिर्फ खुश नजर आये, बल्कि मोदी सरकार की सराहना के कसीदे भी पढ़े.

Budget-2019, पंचनामा


मोदी-सरकार के आखिरी अंतरिम बजट में किसानों के साथ-साथ मध्यम वर्ग पर दांव लगाया है. सरकार खुद भी किसानों का हित इस बजट के जरिये गिना रही है. सरकार इस बजट को लोक लुभावना भी बताने से गुरेज नहीं कर रहे हैं अन्नदाता के लिए इस बजट में खास प्रावधान किए गए हैं जहां 2 हेक्टेयर से कम भूमि वाले जरूरतमंद किसानों के लिए ₹6000/ वर्ष की आर्थिक मदद की व्यवस्था की गयी, वहीं मजदूरों से लेकर कर्मचारियों के लिए भी विशेष सुविधाएं इस बार के बजट में की गयी हैं.

फिलहाल इस बजट को लेकर सभी के अपने-अपने मत हैं, मोदी-सरकार ने अपने आखिरी अंतरिम बजट को लोकलुभावन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. मोदी-सरकार ने आखिरी अंतरिम बजट के जरिये लोकसभा चुनाव की जीत वाला बस्ता जनता के पीठ पर टांग दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details