उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

परिजनों का आरोप है कि लड़की के घर वालों  की तरफ से बेड न देने पर नाराज ससुराल पक्ष ने महिला की हत्या कर दी. जहां एक तरफ हत्या के बाद से ही पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं घटना के बाद मामला बढ़ता देख लड़का समेत ससुराल वाले फरार बताए जा रहे हैं.

By

Published : Mar 14, 2019, 10:06 PM IST

up crime

पीलीभीत:बीसलपुर थाना क्षेत्र के गंगानगर में दहेज हत्या का मामला सामने आया है. परिजनों का आरोप है कि लड़की के घर वालों की तरफ से बेड न देने पर नाराज ससुराल पक्ष ने महिला की हत्या कर दी. जहां एक तरफ हत्या के बाद से ही पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं घटना के बाद मामला बढ़ता देख लड़के समेत ससुरालीजन फरार बताए जा रहे हैं.


दरअसल मृतका सुमन की शादी तीन साल पहले बनवारी पुत्र सतराम निवासी गंगानगर थाना बीसलपुर पीलीभीत के साथ हुई थी. मृतका सुमन के भाई प्रेम पाल के अनुसार उन्होंने अपनी बहन की शादी में मांग के हिसाब से दान-दहेज दिया था, लेकिन उसके पति बनवारी, ससुर, सास रामलली और देवर संतोष दहेज को लेकर लड़की को रोजाना परेशान करते थे. मृतका का ससुराल पक्ष दहेज में बेड नहीं दिए जाने को लेकर नाराज था.

संदिग्ध परिस्थितियों में दुल्हन की मौत


प्रेम पाल ने आगे बताया कि ससुराल वाले सुमन को भट्टे पर भी काम करवाते थे. प्रेम पाल के अनुसार सुबह आठ बजे सूचना मिली कि ससुराल वालों ने सुमन को जहरीली चीज खिलाकर भट्टे पर ही मार दिया. सूचना मिलते ही जब वह अपनी बहन के ससुराल पहुंचा तो वहां सुमन का शव आंगन में रखा हुआ था और मोहल्ले वालों की भीड़ लगी हुई थी. जिसकी सूचना पड़ोसियों ने पुलिस को दी.


वहीं इस मामले में सीओ प्रवीण मलिक ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details