उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 31, 2019, 5:00 PM IST

ETV Bharat / briefs

मऊ: रक्तदान के जरिए मतदान के लिए लोगों को किया गया जागरूक

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशासन अलग-अलग तरीके अपना रहा हैं, जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़े और लोग मतदान करें. इसी क्रम में रविवार को मऊ में रक्तदान के माध्यम से मतदान का शिविर लगाया गया और जनता से अपील किया गया कि जीवन में जितना रक्तदान जरूरी है उतना लोकतंत्र में मतदान भी जरूरी है.

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

मऊ: रक्तदान-महादान है क्योंकि दान किया गया खून बहुत परिस्थितियों में किसी की जान बचाता है. वहीं लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान भी जरूरी है. इसी क्रम में जिला प्रशासन ने पुलिस लाइन के सभागार में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इसके माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया. इस दौरान जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक सीओ सिटी समेत तमाम अधिकारियों ने रक्तदान किया.

मऊ में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन.


जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जीवन में रक्तदान जितना जरूरी है. उतना ही जरूरी मतदान भी है, जोकि लोकतंत्र को मजबूत करता है. उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग ने यह शिविर का आयोजन किया था, जिसमें हम लोगों ने भाग लिया और रक्तदान किया.


वहीं पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर ने बताया कि रक्तदान महादान है. उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से जिस तरह दूसरों की जिदंगी बचाई जा सकती है. उसी तरह मतदान करने से लोकतंत्र मजबूत बनता है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस रक्तदान से हम लोग मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने का एक नया तरीका अपना रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details