उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

वाराणसी: मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर मोदी का किया तिलक

नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ लेने से पहले वाराणसी में मोदी के लिए पूजा-अर्चना की गई.

By

Published : May 30, 2019, 10:01 AM IST

शपथ लेने से पहले वाराणसी में मोदी के लिए पूजा अर्चना की गई.

वाराणसी: गुरुवार को नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. वाराणसी के विद्वान और बीजेपी नेताओं ने सुबह मां गंगा की पूजा-अर्चना की और प्रधानमंत्री मोदी की फोटो पर तिलक लगाया. बता दें कि मोदी का शपथ ग्रहण समारोह शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में होना है.

शपथ लेने से पहले वाराणसी में मोदी के लिए पूजा-अर्चना की गई.

मां गंगा का किया दुग्धाभिषेक

वाराणसी के दशाश्वमेध घाट से सटे अहिल्याबाई घाट पर आज सुबह सूर्य उदय के साथ ही काशी के बटुक और कर्मकांड विद्वान गंगा तट पर पहुंचे. विद्वानों ने सबसे पहले मां गंगा का दुग्धाभिषेक किया और नमन करने के बाद घाट किनारे मौजूद गौरी केदारेश्वर मंदिर के पास नरेंद्र मोदी के कटआउट पर तिलक लगाकर उन्हें आशीर्वाद प्रदान किया.

विद्वानों का कहना है कि काशी हमेशा से लोगों को आशीर्वाद देती आई है. मोदी को भी जीत का आशीर्वाद देने के बाद अब उनको देश को कुशल तरीके से चलाने के लिए आशीर्वाद प्रदान किया जा रहा है. विद्वानों का कहना है कि मोदी का आज राज्याभिषेक है. उससे पहले वाराणसी में पूजन पाठ कर उनको यह आशीष दिया गया है कि वह अच्छे तरीके से देश को चला सके और देश आगे बढ़ें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details