उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

आजमगढ़: बीजेपी जिलाध्यक्ष के बेटों की गुंडई, मनरेगा मजदूरों को पीटा

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में मनरेगा के दो मजदूरों को लालगंज भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय के बेटों और भतीजों ने जमकर पीटा. मामले से नाराज ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे पर जाम लगाकर कार्रवाई की मांग करने लगे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए किसी तरह जाम खुलवाया.

By

Published : Jun 14, 2020, 6:14 PM IST

mgnrega workers.
ग्रामीणों को समझाती पुलिस.

आजमगढ़ःजिले के लालगंज भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय के बेटों और भतीजों की गुंडई का मामला सामने आया है. दरअसल गंभीरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में मनरेगा के मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष के बेटों और भतीजों की मनरेगा मजदूरों से कहासुनी हो गई, जिसके बाद सत्ता के नशे में चूर बेटों और भतीजों ने मजदूरों को मारना-पीटना शुरू कर दिया. इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे को जाम कर दिया और कार्रवाई की मांग करने लगे. पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए जाम खुलवाया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए भाजपा के दोनों बेटों समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

मामूली बात पर मजदूरों को पीटा
जिले के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के उबारपुर गांव में बाहा की सफाई का काम चल रहा था, जिसमें गांव के ही दलित मजदूर काम कर रहे थे. इस दौरान जिलाध्यक्ष के खेत में बाहा की गन्दी मिट्टी गिर गई, जिसका भाजपा जिलाध्यक्ष के बेटे सत्यम ने विरोध किया और इसको लेकर मनेरगा मजदूरों से बहस करने लगा. इसके बाद भाजपा जिलाध्यक्ष के बेटों और भतीजों ने मनेरगा के दो मजदूरों को बुरी तरह पीट कर घायल कर दिया.

आजमगढ़-वाराणसी हाइवे पर लगा जाम
मजदूरों की पिटाई के बाद ग्रामीण सड़क पार उतर गए और नेशनल हाइवे आजमगढ़-वाराणसी को जाम कर प्रदर्शन करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने घंटों परेशान होने के बाद कार्रवाई के आश्वासन पर जाम को समाप्त करवाया. वहीं पीड़ित मजदूर रविंद्र कुमार की तहरीर पर पुलिस ने जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय के दोनों बेटों सत्यम, शिवम और उनके भतीजे जय हिन्द पुत्र सूर्यनाथ राय, गरुण पुत्र जय हिद, मलखान पुत्र अवधू राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

इस मामले में सीओ सदर मोहम्मद अकमल खां ने बताया कि तहरीर मिलते ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details