उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने देवरिया लोकसभा सीट से दर्ज की जीत

लोकसभा चुनावों में मोदी मैजिक देवरिया के वोटरों पर सिर चढ़कर बोला. जहां इस लोकसभा सीट से रमापति राम त्रिपाठी ने सदर सीट पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए लगातार दूसरी बार यहां से कमल खिलाने में कामयाब रहे.

By

Published : May 24, 2019, 9:48 AM IST

जिलाधिकारी ने दिया बीजेपी कैंडिडेट को दिया जीत का प्रमाण पत्र

देवरिया: गुरुवार को पूरे देश में लोकसभा चुनाव की मतगणना सम्पन्न हुई और भाजपा ने चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज की. वहीं देवरिया लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. रमापति ने अपने प्रतिद्वन्दी बसपा उम्मीदवार विनोद जायसवाल को 2,49,931 वोटों से हराकर जीत अपने नाम दर्ज की है. इसी को लेकर जिलाधिकारी अमित किशोर ने बीजेपी के विजयी प्रत्याशी डॉ. रमापति राम को जीत का प्रमाण पत्र देकर विजयी घोषित किया.

डॉ. रमापति राम त्रिपाठी को जिलाधिकारी ने दिया जीत का प्रमाण पत्र.


जिलाधिकारी ने दिया जीत का प्रमाण पत्र

  • देवरिया लोकसभा के बीजेपी उम्मीदवार डॉ. रमापति राम त्रिपाठी को जिलाधिकारी अमित किशोर ने जीत का प्रमाण पत्र देकर विजयी घोषित किया.
  • इस दौरान हजारों बीजेपी के कार्यकर्ता मौजूद रहे और अपने नव निर्वाचित सांसद को फूल-माला पहनाकर जीत का जश्न मनाया.
  • बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. रमापति राम त्रिपाठी को कुल 5,80,644 वोट मिले.
  • गठबन्धन के बसपा उम्मीदवार विनोद कुमार जायसवाल को कुल 3,30,713 वोट मिले.
  • कांग्रेस प्रत्याशी नियाज अहमद को 51,056 वोट ही मिले.
  • जहां बीजेपी उम्मीदवार डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने बसपा के उम्मीदवार विनोद जायसवाल को 2,49,931 वोटों से हराकर जीत अपने नाम दर्ज की.
  • वहीं जिलाधिकारी से जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए विजयी प्रत्याशी डॉ. रमापति राम त्रिपाठी कहा कि जनता से संबन्ध, संपर्क और संवाद स्थापित करता रहूंगा. उन्होंने कहा कि जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है. वहीं उन्होंने कहा कि जिले में दो चीनी मिलें भी नई लगेंगी .

ABOUT THE AUTHOR

...view details