उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

नाराज सहयोगियों को मना लिया जाएगा : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि नाराज सहयोगियों को मना लिया जाएगा और जहां तक सांसदों के टिकट काटने का सवाल है वो संसदीय बोर्ड तय करेगा.

By

Published : Feb 22, 2019, 9:03 PM IST

बीजेपी काट सकती है आधे से अधिक सांसदों का टिकट

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी लगातार दूसरी बार केंद्र की सत्ता में वापसी के लिए हरसंभव कोशिशों में जुट गई है. इसी क्रम में पार्टी ने उत्तर प्रदेश में आधे से ज्यादा सांसदों का टिकट काटने का मन बनाया है.

बीजेपी के आलाकमान ने इससे पहले भी संकेत दिए थे कि जिन सांसदों का प्रदर्शन बढ़िया नहीं रहा है उनके टिकट काट कर नए उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा. यूपी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को मौजूदा सांसदों के रिपोर्ट कार्ड बनाने की जिम्मेदारी दी गई है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी से नाराज चल रहे दोनों अहम सहयोगियों से बातचीत के बाद सीटों के बंटवारे पर आखिरी मुहर लग सकती है.

इसी तरह से बीजेपी के मौजूदा सांसदों को टिकट से महरूम रहना पड़ सकता है, जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी में विपक्षी पार्टियों को मात देकर 71 सांसद सीट जीतने में सफल रही थी. लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य के साथ बैठक भी कर चुके हैं.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी कार्यक्रम चला रही है. इसमें लोगों के साथ संपर्क किया जा रहा है. केशव प्रसाद मौर्य ने पुलवामा मसले पर पानी रोके जाने के सवाल पर कहा कि सरकार उचित निर्णय ले रही है. वो सही ले रही है और शहीदों का बदला जरूर लिया जाएगा. यूपी डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि जहां तक मुलायम सिंह का सवाल है उन्हें पता है कि महागठबंधन का कोई असर यूपी में नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details