उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

भारतीय सेना किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार: जनरल बिपिन रावत

लखनऊ में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए जनरल बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय सेना किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है. सेना को जो टास्क मिलता है वह उसे हिट करती हैं. इसे किसी चुनाव से जोड़कर ना देखा जाए.

By

Published : Mar 16, 2019, 6:37 PM IST

general bipin rawat

लखनऊ:चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल बिपिन रावत मध्य कमान के एएमसी सेंटर में संयुक्त अभ्यास मेडेक्स 2019 के समापन अवसर पर राजधानी पहुंचे थे. यहां उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि, सेना को टास्क मिलता है, उसे वह पूरा करती है और आगे भी करती रहेंगी. अगर माहौल खराब करने की कोशिश की गई तो सेना कार्रवाई भी करेगी. इसे किसी पार्टी या चुनाव से जोड़कर ना देखा जाए.

संयुक्त अभ्यास मेडेक्स 2019 के समापन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे जनरल बिपिन रावत


इस दौरान जनरल बिपिन रावत ने इलेक्शन पर किसी भी तरह कोई प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया. आर्मी की कार्रवाई पर इलेक्शन का कोई प्रभाव नही पड़ेगा. अगर किसी तरह की कोई घटना होती है को भारतीय सेना सब कुछ करने में सक्षम है. सेना जनता के कहने से या उसकी तरफ से आए सुझावों पर कार्रवाई नहीं करती है. यह पॉलीटिकल डिसीजन होता है. जिसपर सोच समझ कर कार्रवाई की जाती है. एयर स्ट्राइक में कितने मारे गए सेना इसका सेना जवाब देना ठीक नहीं समझती. हमें जो टास्क मिलता हम उसे हिट करते हैं और वापस आते हैं.


वहीं जब मीडिया ने उनसे पूछी कि जिस तरह से अमेरिका ने पाकिस्तान में छुपे ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था. क्या उसी तरह भारतीय सेना अजहर मसूद और हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है. इस सवाल के जवाब में आर्मी चीफ ने कहा कि इस तरह के प्लान जनता के बीच डिस्कस नहीं किए जाते हैं, लेकिन अगर कोई देश को नुकसान पहुंचाने का सोच रहा है तो उसका जवाब देने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details