उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: बिजली विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ भाकियू का प्रदर्शन

By

Published : Sep 5, 2020, 12:20 AM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों ने बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि बिजली विभाग के कर्मचारी काम नहीं कर रहे, जिसके कारण किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

किसानों ने किया धरना प्रदर्शन
किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

सहारनपुर: भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों ने बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने बिजली विभाग में फैले भ्रष्टाचार खत्म करने समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नकुड़ के बिजली घर पर धरना प्रदर्शन किया.

महत्वपूर्ण बिंदु-

  • नकुड़ बिजली घर के सामने भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन
  • बिजली विभाग में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ किसानों ने किया प्रदर्शन

जिले के नकुड़ कस्बे में भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों ने बिजली विभाग में फैले भ्रष्टाचार को खत्म करने समेत अपनी अन्य मांगों को लेकर नकुड़ के बिजली घर पर धरना प्रदर्शन किया. धरने के दौरान किसानों ने जर्जर हो चुकी बिजली लाइनों को बदलवाने, बिजली के खम्भों के बीच की दूरी कम करने, घरेलू कनेक्शन के लिए सौभाग्य योजना दोबारा से शुरू करने और आंधी-तूफान में टूटे हुए बिजली के पोल की जगह नए पोल लगाने की मांग की.

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष कमेलश चौधरी ने कहा कि बिजली विभाग में भ्र्ष्टाचार चरम पर है. विभागीय कर्मचारी काम नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसानों के पास बिजली के बिल को जमा करने की भी बड़ी समस्या है. इस कारण जब तक किसानों का बकाया गन्ना भुगतान ब्याज के साथ किसानों को नहीं मिल जाता है, तब तक किसान बिजली बिल जमा नहीं करेंगे और प्रदर्शन करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details