उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बहराइच : कई महीनों से दफ्तरों के चक्कर काट रहे फरियादी के लिए देवदूत बने डीएम, जानिए कैसे !

जिलाधिकारी ने कई महीनों से दफ्तरों के चक्कर काट रहे फरियादी की तत्काल मदद कर काम के प्रति लापरवाही न बरतने का संदेश दिया है. बता दें कि फरियादी पिछले कई महीनों से पिता की मृत्यु परिवार रजिस्टर में दर्ज कराने के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रहा था.

By

Published : Jun 5, 2019, 10:19 PM IST

कई महीनों से दफ्तरों के चक्कर काट रहे फरियादी की डीएम ने की तत्काल मदद.

बहराइच : पिता की मृत्यु परिवार रजिस्टर में दर्ज कराने के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रहे फरियादी उत्तम कुमार के लिए डीएम शंभू कुमार देवदूत बने. दरअसल, उत्तम पिछले 8 महीनों से दफ्तरों के चक्कर काट रहा था, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही थी. बुधवार को जब वह डीएम के पास पहुंचा तो डीएम ने उसकी तत्काल मदद की.

कई महीनों से दफ्तरों के चक्कर काट रहे फरियादी की डीएम ने की तत्काल मदद.

जानें पूरा मामला

  • तहसील कैसरगंज क्षेत्र के विकास खंड फखरपुर के बुबकापुर गांव निवासी उत्तम कुमार पिछले 8 महीनों से दफ्तरों के चक्कर काट रहे थे.
  • दरअसल, उत्तम को पिता की मौत परिवार रजिस्टर में दर्ज करानी थी, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही थी.
  • बुधवार को उत्तम जिलाधिकारी के पास पहुंचा और पूरा मामला बताया.
  • जिलाधिकारी ने न सिर्फ उत्तम कुमार को नकल प्रदान की बल्कि एडीओ पंचायत और ग्राम विकास अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी शंभू कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए खंड विकास अधिकारी फखरपुर को तत्काल नकल लाने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में खंड विकास अधिकारी फखरपुर तेजवंत सिंह फरियादी उत्तम कुमार की परिवार रजिस्टर की नकल लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. जहां जिलाधिकारी ने अपने हाथों से उत्तम कुमार को परिवार रजिस्टर की नकल सौंपते हुए एडीओ पंचायत और ग्राम विकास अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details