उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

आजमगढ़ः डीएम ने किया औचक निरीक्षण, 12 दुकानदारों को नोटिस

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिला प्रशासन को मिठाई की दुकानों पर लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने की शिकायत मिल रही थीं. इसी के तहत मंगलवार को डीएम राजेश कुमार ने जिले में स्थित मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 16, 2020, 6:26 PM IST

inspection of sweet shops.
डीएम राजेश कुमार.

आजमगढ़ःजिलाधिकारी राजेश कुमार ने जनपद की मिठाई दुकानों और जनपद में अनलॉक 1.0 में खोले गए रेस्टोरेंट्स का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने दुकान मालिकों के साथ रेस्टोरेंट को मालिकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. साथ ही कोविड-19 की गाइडलाइन का भी पालन करने के निर्देश दिए.

डीएम राजेश कुमार.

मिठाई की दुकानों का निरीक्षण
अनलॉक 1.0 के बाद जनपद में मिठाई की दुकानें व रेस्टोरेंट्स खुल गए हैं. ऐसे में लगातार जिला प्रशासन के पास मिठाई की दुकानों पर भारी भीड़ लगने की शिकायतें आ रही थीं. इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी ने जिले की मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया.

मंगलवार को डीएम राजेश कुमार ने जनपद के 12 से अधिक ढाबों के साथ बड़ी संख्या में मिठाई की दुकानों का औचक निरीक्षण किया. जिलाधिकारी के इस औचक निरीक्षण से मिठाई की दुकान चलाने वालों में हड़कंप मचा गया. इस दौरान 12 दुकानदारों को नोटिस जारी की गई है. इनमें जनपद का पूर्वांचल ढाबा, शिव ढाबा, क्षत्रीय ढाबा, डायमंड पैलेस, पूर्वांचल ढाबा, अमन ढाबा, लाल बिहारी मोतीलाल मिठाई दुकान, जमाल हासिम रफी मिठाई की दुकान व अब्दुल रहमान बेकरी प्रमुख हैं. साथ ही जिला प्रशासन ने इनसे दो दिन में जवाब देने के निर्देश दिए हैं.

जिलाधिकारी राजेश कुमार का कहना है कि यदि इनके जवाब से जिला प्रशासन संतुष्ट नहीं होता है तो खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 आपदा महामारी अधिनियम के अंतर्गत इन दुकानों पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉक्टर दीनानाथ यादव सहित बड़ी संख्या में खाद्य व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details