उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: डीएम ने कार्य योजना के चयन पर अधिकारियों से की चर्चा

By

Published : Jul 2, 2020, 7:02 PM IST

यूपी के आजमगढ़ जिले में जिलाधिकारी ने नगर पंचायत और नगरपालिका के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान शासन द्वारा वित्तीय वर्ष 2020 में आवंटित 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत कार्य योजना के चयन पर चर्चा की गई.

जिलाधिकारी ने किया अधिकारियों के साथ बैठक
जिलाधिकारी ने किया अधिकारियों के साथ बैठक

आजमगढ़:जिला अधिकारी राजेश कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में नगर पालिका और नगर पंचायत के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान शासन द्वारा वित्तीय वर्ष 2020 में आवंटित 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत कार्य योजना के चयन पर चर्चा की गई. साथ ही जिलाधिकारी ने नगर पालिका द्वारा आवंटित धनराशि के सापेक्ष प्रस्तावित कार्यों की अनुमानित लागत पर भी चर्चा की.

जेम पोर्टल से सामान खरीदने के निर्देश

मीडिया से बातचीत करते हुए जिला अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इस बैठक के बाद जनपद के सभी नगर पालिका, नगर पंचायत के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन प्रस्तावित कार्यों को स्वीकृति के उपरांत कराया जाना है, उसमें लगने वाले सभी सामानों को जेम पोर्टल से ही खरीदें.

मौसमी बीमारियों के प्रति करें जागरूक

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने बारिश के मौसम को देखते हुए समस्त नगर पालिका, नगर पंचायतों के कर्मचारियों को निर्देश दिए कि अपने संबंधित क्षेत्रों में साफ-सफाई, जल निकासी की व्यवस्था ठीक कराने के साथ-साथ लोगों को भी जागरूक करने का संदेश दे. जनपद में डेंगू मलेरिया, डायरिया जैसी बीमारी न फैलने पाए.

लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने बताया कि जिस किसी भी नगर पालिका व नगर पंचायत में इस तरह की बीमारी की शिकायत आएगी. वहां के संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी, जिसके जिम्मेदार वह स्वयं होंगे. इसके साथ ही जनपद में प्रतिदिन फॉगिंग रोस्टर के अनुसार कराने का निर्देश दिया है, जिससे जनपद को बीमारियों से बचाया जा सके.

बताते चलें कि आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर में विगत कई वर्षों से लगातार मलेरिया और डायरिया की बीमारी फैलती है. ऐसे में मानसून से पूर्व जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त नगर पंचायत व नगर पालिका के अधिकारियों के साथ बैठक कर अपने-अपने क्षेत्रों पर नजर रखने का निर्देश दिया है, जिससे किसी भी दशा में इन बाजारों में संक्रमण न फैलने पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details