उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

देवबंद: एटीएस की छापेमारी में गिरफ्तार युवक हुए रिहा, जी रहे सामान्य जिंदगी

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देवबंद में एटीएस की टीम ने छापेमारी में 2 आतंकियों समेत कई अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के बाद आतंकियों के अलावा अन्य सभी को छोड़ दिया गया है. अब यह सभी युवक अपने सामान्य जिंदगी में वापस लौट गए हैं.

By

Published : Mar 2, 2019, 9:12 AM IST

Updated : Mar 2, 2019, 12:14 PM IST

एटीएस की छापेमारी पर उड़ीसा विधानसभा में उठे सवाल.

सहारनपुर :पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलर्ट हुई सुरक्षा एजेंसियों ने छापेमारी के दौरान फतवों की नगरी देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इस दौरान एटीएस ने मदरसों के कई अन्य छात्रों को भी हिरासत में लिया था,बाद में दो आतंकियों के अलावा अन्य सभी युवकों को यूपी एटीएस ने रिहा कर दिया था. वहीं देवबंद प्रशासन का कहना है कि फिलहाल गिरफ्तार किए गए सभी युवक मदरसों में दीनी तालीम हासिल कर रहे हैं.

एटीएस की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए गये युवक हुए रिहा.

21 फरवरी की रात जब एटीएस की टीम ने देवबंद की नाज मंजिल में छापेमारी कर एक दर्जन युवकों को हिरासत में लिया और उनसे गंभीरता से पूछताछ की तो पता चला कि उनमें से दो युवक शहनवाज और आकिब मलिक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हैं. पूछताछ के बाद एटीएस ने जहां दोनों आतंकियो को गिरफ्तार कर लिया, वहीं बाकी छात्रों और युवकों को पूछताछ कर वापस देवबंद भेज दिया था.

'छात्रों को मीडिया के सामने न आने की हिदायत'

वहीं जब इस बात की पुष्टि के लिए ईटीवी भारत की टीम ने देवबंद पहुंचकर हिरासत में लिए गए छात्रों से बात करनी चाही तो दारुल उलूम प्रबंधन ने छात्रों को सुरक्षा कारणों से मीडिया के समाने न आने का हवाला दे दिया. उन्होंने बताया कि सभी युवक उड़ीसा, आसाम, आजमगढ़ समेत अलग-अलग जगहों के रहने वाले हैं. इनमें कई युवक कपड़ा सिलाई और कपड़ा बेचने का काम करते हैं, जबकि कई देवबंद में रहकर विभिन्न मदरसों में दीनी तालीम हासिल कर रहे हैं.

मामले में एटीएस की जांच जारी

फिलहाल पकड़े गए आतंकियों के मामले में एटीएस की टीम अभी भी जांच कर रही है, जिसके चलते स्थानीय पुलिस अधिकारी कैमरे के सामने आने से कन्नी काट रहे हैं.

Last Updated : Mar 2, 2019, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details