उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बहराइच : राजनीतिक दलों और मतदाताओं से चुनाव में सहयोग की अपील

लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही सभी जिलो में चुनाव की तैयारियां जोरो पर हैं. वहीं मंगलवार को बहराइच जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी शंभू कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी दी. उन्होंने मतदाताओं से और राजनीतिक दलों से चुनाव आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने की अपील की है.

By

Published : Mar 13, 2019, 9:33 AM IST

लोकसभा चुनाव में सहयोग की अपील.

बहराइच : लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही जिले का माहौल बदल गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी शंभू कुमार ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बहराइच और कैसरगंज का चुनाव पांचवें चरण में होगा, जिसका नामांकन 18 अप्रैल तक होगा. नामांकन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को कराई जाएगी. उन्होंने मतदाताओं से और राजनीतिक दलों से चुनाव आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने की अपील की है.

लोकसभा चुनाव में सहयोग की अपील.

लोकसभा चुनाव का ऐलान होते ही जिले में जिला प्रशासन द्वारा चौक चौराहों और सार्वजनिक स्थलों पर लगी राजनीतिक दलों की होल्डिंग्स को उतारना शुरू कर दिया है. चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार बहराइच कैसरगंज संसदीय क्षेत्र में पांचवें चरण में चुनाव होगा. 6 मई को वोट डाले जाएंगे. प्रत्याशियों का नामांकन 8 अप्रैल तक होगा, नामांकन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को कराई जाएगी, जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल होगी.

जिलाधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी की हैसियत से पूर्वाहन कपूरथला भवन के सभागार में प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर चुनाव के संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अधिसूचना जारी होते ही जिला निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्य शुरू कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि अंतिम मतदाता सूची जारी की जा चुकी है.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार सभी बूथों पर ईवीएम के साथ वीवीपैट लगाए जाएंगे. इसके लिए कर्मचारियों के प्रशिक्षण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था के साथ छाया और दिव्यांग मतदाताओं के लिए भी रैंप बनाए जा रहे हैं. उन्होंने मतदाताओं और राजनीतिक दलों से अपील की है कि वह आदर्श चुनाव संहिता का पालन सुनिश्चित करें ताकि मतदान निष्पक्ष शांतिपूर्वक और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details