उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

AMU कुलपति ने जेएन मेडिकल कॉलेज के लिए एल-3 अस्पताल का मांगा दर्जा

यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति ने सीएम योगी को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज को कोविड-19 एल-3 अस्पताल का स्तर प्रदान करने का आग्रह किया है.

By

Published : May 23, 2020, 10:51 PM IST

ETV BHARAT
एएमयू कुलपति ने सीएम योगी को लिखा पत्र

अलीगढ़: एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने सीएम योगी को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने आग्रह किया है कि वह विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज को कोविड-19 एल-3 अस्पताल का स्तर प्रदान करें. प्रो मंसूर ने पत्र में कहा है कि जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज कोविड-19 के विरूद्ध लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभा रहा है. यहां के डाक्टर, नर्स एवं पैरा मेडिकल स्टाफ के लोग कोविड-19 वार्ड में दिन रात मेहनत से कार्य कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कोविड वार्ड में 80 बेड तथा 10 वेंटिलेटर हैं. आइसोलेशन वार्ड में सेंट्रल आक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था है. इसके अतिरिक्त एएमयू ने कोविड-19 मरीजों की जांच के लिए एक आरटी-पीसीआर मशीन भी खरीदी है जिसका मूल्य 30 लाख रूपये हैं तथा 70 लाख रूपये मूल्य के चार नये वेंटीलेटर की खरीदारी के आदेश भी दिये जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें-अलीगढ़: पुलिस पर युवक की पिटाई का आरोप, अस्पताल में भर्ती

कुलपति ने कहा है कि विश्वविद्यालय ने एक डायलिसिस मशीन भी मंगवाई है जिससे कोविड-19 के रोगियों को अलग से डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 के रोगियों के लिए अलग से एक ऑपरेशन थियेटर तथा एक लेबर रूम उपलब्ध है. मरीजों के इलाज एवं देखभाल सहित उपकरणों की खरीदारी की पूरी व्यवस्था विश्वविद्यालय ने अपने संसाधनों से की है.

प्रोफेसर मंसूर ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज कोविड-19 लेवेल-3 अस्पताल के लिए आवश्यक सभी शर्ते पूरी करता है. इसे लेवेल -3 अस्पताल का दर्जा देने से अलीगढ़ क्षेत्र के रोगियों को बहुत लाभ मिलेगा क्योंकि इस क्षेत्र में इस स्तर का कोई अस्पताल मौजूद नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details