उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

अखिलेश यादव ने कहा, पांच साल में बीजेपी सरकार ने सीमा सुरक्षा को लेकर क्या किया'

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज प्रयागराज पहुंचे. जहां वे उन छात्रों से मिले जोकि प्रदर्शन के दौरान घायल हो गए थे. पिछले दिनों अखिलेश यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में जा रहे थे, लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था. इससे नाराज छात्रों ने प्रदेश भर में प्रदर्शन किया था.

प्रयागराज पहुंचे अखिलेश यादव

By

Published : Feb 23, 2019, 8:38 PM IST

प्रयागराज: समाजवार्दी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को प्रयागराज पहुंचे. जहां वे जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए महेश कुमार यादव के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे. परिजनों से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बताए कि सीमा सुरक्षा को लेकर पांच साल में अब तक क्या किया है.

अखिलेश यादव ने कहा की बीजेपी सरकार बताए कि सीमा सुरक्षा की स्ट्रेटजी क्या है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इतना बड़ा हमला हुआ है तो इस हमले की जांच कौन सी एजेंसी करेगी. बीजेपी सरकार ने सीमा और जवानों की रक्षा के लिए कौन सी लॉन्ग टाइम स्ट्रेटजी तैयार की है.

प्रयागराज पहुंचे अखिलेश यादव

पिछले दिनों अखिलेश यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में जा रहे थे, लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था. इससे नाराज छात्रों ने प्रदेश भर में प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन के दौरान पुलिस से हुई झड़प में कुछ छात्र घायल भी हो गए थे. टुडीहार बदल का पुरवा गांव के निवासी शहीद महेश के चाचा सुशील कुमार ने बताया कि वह दो भाइयों में बड़े थे. वह शुरू से ही देश की सेवा करना चाहते थे.

अखिलेश यादव ने कहा कि सिंधु नदी के पानी रोकने का मामला अंतराष्ट्रीय निर्णय है. उसमें अभी टाइम लगेगा. सरकार को पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहिए. अखिलेश यादव ने शहीद जवानों के परिवारों से मिलने के बाद बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. शहीद जवान के पिता से अखिलेश यादव ने कहा कि इस दुख की घड़ी के समय समाजवादी पार्टी हर तरह से आपके साथ है.

टुडीहार बदल का पुरवा गांव के निवासी शहीद महेश के चाचा सुशील कुमार ने बताया कि वह दो भाइयों में बड़े थे. वह शुरू से ही देश की सेवा करना चाहते थे. बीए करने के बाद 2017 में उन्होंने सीआरपीएफ की 118वीं बटैलियन जॉइन कर ली. कुछ दिन पहले ही वह तीन दिन की छुट्टी पर घर आए थे और सोमवार को फिर कश्मीर चले गए थे. महेश कुमार यादव की वापसी के महज 3 दिन बाद ही शहादत की इस खबर ने पूरे परिवार को झकझोर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details