उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसानों के लिए विनाशकारी साबित हुए सरकार के 4 साल: अखिलेश

By

Published : Jun 9, 2021, 7:52 PM IST

लखनऊ में सपा पार्टी ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश ने कहा कि सरकार को किसानों की बिल्कुल चिंता नहीं है. किसानों को ना ही फसल का दाम मिल रहा है और ना ही किसानों के वादे पूरे हो रहे हैं.

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के 4 साल किसानों के लिए विनाशकारी साबित हुए. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन काले कानून लाकर सरकार ने किसानों को पूरी तरह से आश्रित बना दिया है. किसानों को ना ही फसल का दाम मिल रहा है और ना ही किसानों के वादे पूरे हो रहे हैं. किसानों को लगातार परेशान किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:लोहिया व केजीएमयू में हो रही थी ब्लैक फंगस इंजेक्शन की कालाबाजारी, 6 गिरफ्तार


'सरकार को किसानों की चिंता नहीं'

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि फतेहपुर में संचालित हाट शाखा में 29 मई से केंद्र बंद हैं. हजारों कुंतल गेहूं चावल के इंतजार में पड़ा हुआ है. किसान टोकन लेकर भटक रहे हैं. बारिश के आसार होने के बावजूद बचाव का कोई प्रबंध सरकार ने नहीं किया है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार को किसानों की जरा भी फिक्र नहीं है. जिस तरह से किसानों की धान की फसल बर्बाद हुई, उसी तरह से गेहूं की फसल भी बर्बाद हो रही है. किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल पा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की किसान विरोधी नीति भाजपा को भारी पड़ेगी और आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा सरकार को भुगतना भी पड़ेगा.

पूर्व मंत्री सपा में शामिल

समाजवादी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर बुधवार बांदा जनपद के बबेरू से भाजपा विधायक रहे शिव शंकर पटेल, अपने काफी संख्या में समर्थकों के साथ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं. शिव शंकर सिंह पटेल लगातार तीन बार बांदा जनपद के बबेरू विधानसभा से विधायक रहे और उत्तर प्रदेश सरकार में सिंचाई व लोक निर्माण राज्यमंत्री भी रहे हैं.

कानपुर इटावा हाईवे पर हुई दुर्घटना के लिए अखिलेश ने जताया दुख

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को कानपुर-इटावा हाईवे पर बस और टेंपो की टक्कर से 18 लोगों की मौत के मामले में गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मृतक आश्रितों को 10 लाख मुआवजा दिए जाने की मांग की है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार केंद्र व प्रदेश सरकार पर हमलावर रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details