उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बंदरबांट में उलझी भाजपा सरकार से जनता को कोई उम्मीद नहीं: अखिलेश यादव

By

Published : Jun 11, 2021, 6:35 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि यूपी सबसे फिसड्डी राज्य है. यहां पर टीकाकरण सही से नहीं हो रहा है.

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि बंदरबांट में उलझी भाजपा सरकार से जनता को कोई उम्मीद नहीं बची है. कोरोना संक्रमण, जानलेवा ब्लैक फंगस के मंहगे इलाज में सरकार की लापरवाही, जीवन रक्षक दवाइयों के अकाल और ठप विकास कार्यों से जनता परेशान है. हर मोर्चे पर विफल भाजपा सरकार में गरीब, किसानों, नौजवानों और समाज के वंचित और पिछड़े वर्गो के हितों पर प्रहार होता रहा है.

यह भी पढ़ें:जांच में डाक टिकट मिले नकली, एजेंसी संचालक पर मुकदमा दर्ज

यूपी है सबसे फिसड्डा राज्य

अखिलेश यादव ने कहा कि आंकडे़ बताते हैं कि आबादी के हिसाब से टीकाकरण में यूपी पिछड़ा हुआ है. नीति आयोग के रिकॉर्ड में उत्तर प्रदेश को सबसे फिसड्डी राज्य का दर्जा मिला हुआ है. भुखमरी, गरीबी, भेदभाव और इंडस्ट्री तथा इंफ्रास्ट्रक्चर आदि सूचकांक रैंकिंग में राज्य बदहाल है.

भाजपा के राज में बेरोजगारी तोड़ रही है रिकॉर्ड

अखिलेश यादव ने कहा कि सच तो यह है कि भाजपा राज में बेकारी-बेरोजगारी रिकार्ड तोड़ रही है. मंहगाई थमने का नाम नहीं ले रही है. पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं. न मनरेगा में काम है, न स्किल मैपिंग का कहीं अता-पता है. व्यापार, कारोबार, दुकानदारी सब ठप है. लघु-मध्यम उद्योग बर्बाद हो रहे हैं.


पिछड़ा वर्ग की कमेटी घोषित
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अनुमति से समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष, सदस्य विधान परिषद डॉ. राजपाल कश्यप ने 15 जिला/महानगर अध्यक्षों की सूची जारी की है. प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजपाल कश्यप ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार संवैधानिक अधिकारों पर हमला कर रही है. अखिलेश यादव के नेतृृत्व में आस्था जताते हुए शुक्रवार को समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय में कमलेश गुप्ता (हण्डिया विधानसभा, प्रयागराज) बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details